मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

संवादसूत्र, हाथरस : सादाबाद में प्रदेशव्यापी हरीतिमा अभियान के तहत रविवार को वन विभाग की ओर से खंड विकास कार्यालय परिसर में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें पर्यावरण बचाने और ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने पर जोर दिया गया। वन विभाग के माध्यम से यूपी सरकार द्वारा चलाई जा रहीं कृषक कल्याण योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया। कार्यक्रम में चेयरमैन रविकांत अग्रवाल ने भाग लेकर अहम सुझाव दिये।

मुख्य अतिथि चेयरमैन रविकांत अग्रवाल ने कहा कि धरा को संरक्षित करने के लिए आज सामूहिक प्रयासों की जरूरत है। जागरूकता और बड़े स्तर पर पौधरोपण से ही बचाव संभव है। क्षेत्रीय वनाधिकारी गौतम ¨सह ने गोष्ठी में शासन द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री कृषक वृक्षधन योजना, मुख्यमंत्री फलोद्यन योजना, मुख्यमंत्री सामुदायिक योजना, औद्योगिक ग्रीन बेल्ट विकास, कृषि वानिकी मिशन, वृक्ष भंडारा योजना आदि की विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई।

गोष्ठी में सहायक विकास अधिकारी कृषि महीपाल ¨सह आदि ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से गौतम ¨सह, संजीव कुमार, अखिलेश कुमार, सुनील कुमार, सतेंद्र ¨सह, नेकराम, रामजीलाल, लखराज ¨सह, दिलीप कुमार, देवेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार आदि उपस्थित थे।

--

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप