Move to Jagran APP

नाबालिग बहनों के अपहरण पर बखेड़ा

-अपहरण कर ले जा रहे दूसरे समुदाय के युवक को राया पुलिस ने पकड़ा एक भागा -तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज एक युवक व युवती गिरफ्तार

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 12:45 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:20 AM (IST)
नाबालिग बहनों के अपहरण पर बखेड़ा
नाबालिग बहनों के अपहरण पर बखेड़ा

-हिदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं का कोतवाली पर लगा रहा जमघट

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, हाथरस: दो सगी नाबालिग बहनों को दूसरे समुदाय के युवकों के भगा ले जाने पर बखेड़ा हो गया। मथुरा बिचपुरी चौकी पर इन्हें पकड़ा गया, जहां काफी संख्या में लोग जमा हो गए। दोनों बहनों व एक आरोपित युवक को मथुरा पुलिस ने हाथरस पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद कोतवाली सदर पर हिदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं का जमघट लग गया। घटना पर लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया। पुलिस ने एक युवती सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

नाबालिग बहनों के पिता ने सोमवार रात इमरान उर्फ छोटू पुत्र चांद निवासी यादव कॉलोनी, श्रीनगर, इमरान के रिश्तेदार उवैश पुत्र यूसुफ निवासी सोनई, मथुरा व एक अन्य युवती के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पिता के अनुसार उनकी दो बेटियां हैं। एक की उम्र 14 वर्ष है तथा दूसरी की 13 वर्ष है। दोनों वहीं पास में ही स्कूल में पढ़ती हैं। एक नामजद युवती भी इसी स्कूल में पढ़ती है, जो उनसे सीनियर है। इस आरोपित युवती ने पहले दोनों बहनों से दोस्ती की। कुछ दिन पहले उसने अपने परिचित इमरान से मुलाकात कराई तथा उसका मोबाइल नंबर इन्हें उपलब्ध करा दिया। युवक ने धीरे-धीरे इनसे संपर्क बढ़ाए। विश्वास जीतने के बाद सोमवार को मथुरा घूमने जाने की योजना बनाई गई। इमरान व आरोपित युवती के कहने पर दोनों बहनें बाजार से रजिस्टर खरीदने के बहाने शाम छह बजे घर से निकलीं। इसके बाद नहीं लौटीं।

उवैशी अपनी ईको कार से इमरान व दोनों बहनों को लेने यहां पहुंचा। यहां से दोनों को मथुरा ले जाया जा रहा था। शाम सात बजे बिचपुरी चौकी क्षेत्र में गाड़ी पेट्रोल पंप पर रुकी। यहां एक हिदूवादी संगठन का कार्यकर्ता बाइक में पेट्रोल डलवाने पहुंचा। जानकारी के अनुसार उसने इमरान व लड़कियों के बीच हो रहीं बातों को सुन लिया। शक होने पर उसने बिचपुरी चौकी को सूचना दी। पुलिस ने चौकी पर गाड़ी रोक ली। यहां इमरान को पकड़ लिया, लेकिन उवैशी भाग निकला। चौकी पर हंगामा हुआ।

कोतवाली सदर पर भी गहमा-गहमी

मथुरा से सोमवार रात ही मामला कोतवाली सदर आ गया। प्रकरण की जानकारी पर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आरोपित इमरान को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। इधर लड़की के परिजन व हिदूवादी कोतवाली सदर पहुंच गए। यहां गहमा-गहमी रही। दूसरे आरोपित को भी पकड़ने की मांग की गई। पुलिस ने सुबह तक आरोपित युवती को भी गिरफ्तार कर लिया। इसी ने दोनों नाबालिग बहनों को गाड़ी में बैठाया था। इस आरोपित के पक्ष में कुछ महिलाएं कोतवाली पहुंच गईं। यहां हंगामा करने का प्रयास कर रही इन महिलाओं को पुलिस ने यहां से खदेड़ दिया। मंगलवार को दिनभर हिदूवादी संगठन के कार्यकर्ता यहां जमे रहे। हंगामे के डर से पुलिस सतर्क रही। एलआइयू भी इस प्रकरण में सक्रिय रही। उवैशी की तलाश की जा रही है।

आरोपितों ने नहीं बताई मंशा

बहला-फुसला कर अपहरण करने के पीछे की वजह का पता नहीं चल सका है। पुलिस पूछताछ में भी युवक व पकड़ी गई युवती ने अपनी मंशा साफ नहीं की। मामला प्रेम संबंध का नहीं है। दरअसल कुछ दिनों पहले ही इमरान व इन लड़कियों की मुलाकात हुई है। इमरान व लड़कियों में उम्र में 12 साल का अंतर है। यदि प्रेम संबंध वाली बात होती तो वह एक को ही लेकर जाता। इमरान का रिश्तेदार उवैशी शादीशुदा है तथा उस पर बच्चा भी है। जिस गाड़ी से अपहरण किया, वह उसे शादी में मिली थी। इस गाड़ी को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है।

--

इनका कहना है

मामला गंभीर है। पिता की तहरीर पर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दो की गिरफ्तारी भी हो गई है। किसी तरह का तनाव नहीं है। तीसरा आरोपित भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

सिद्धार्थ वर्मा, एएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.