Move to Jagran APP

खातों से लाखों गायब बैंककर्मियों पर मुकदमा

मानिकपुर की ग्रामीण बैंक में हुआ था लाखों का गोलमाल पीड़ित खाताधारकों की शिकायत पर डीएम का एक्शन

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 08:10 AM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 08:10 AM (IST)
खातों से लाखों गायब  बैंककर्मियों पर मुकदमा
खातों से लाखों गायब बैंककर्मियों पर मुकदमा

संसू, हाथरस : सहपऊ में मानिकपुर की ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त में कर्मचारियों द्वारा ग्राहकों के खातों से लाखों रुपये की रकम निकाल ली। ग्राहक पासबुक प्रिंट कराने बैंक पहुंचता तो उसे प्रिंटर खराब होने का हवाला देकर टरका दिया जाता। इस मामले में कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

15 अप्रैल को गांव के कमल कुमार पुत्र राम प्रकाश को जब कुछ रुपयों की आवश्यकता हुई तो वह बैंक गए और उन्होंने पैसे निकालने के लिए जब पर्ची भरी तो मालूम हुआ कि उनके खाते में जमा की गई रकम नहीं है। ये देख उनके पैरों से जमीन निकल गई। इसके बाद लोग अपने खातों में रकम चेक कराने आने लगे। अधिकांश लोगों के खातों से रकम गायब थी।

इसकी शिकायत बैंक के उच्चाधिकारियों से की गई तो उन्होंने वहां से उन कर्मचारियों को हटाकर दूसरों को तैनात कर दिया। बैंक में जांच चलती रही। उक्त कर्मचारियों को बैंक द्वारा निलंबित कर दिया गया। इधर, बैंक पर आये दिन धरना प्रदर्शन चलता रहा। बैंक के उच्चाधिकारियों द्वारा खाताधारकों को उनके पैसे दिए जाने का आश्वासन देते रहे। तीन महीने गुजरने के बाद न तो खाताधारकों का पैसा आया न खाताधारकों को यह पता लगा कि गोलमाल करने वाले बैंक कर्मचारी कहां हैं? जब सभी का धैर्य जबाव दे गया तो सभी मिलकर डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार से मिले और उनको बैंक कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाई करने एवं उनके पैसे वापस दिलाने के लिए एक प्रार्थनापत्र दिया। डीएम ने सहपऊ कोतवाली को आरोपित बैंक कर्मचारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये। पुलिस ने वादी कमल कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वर्जन-

पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात बैंककर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बैंक में जाकर मामले की पड़ताल की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- राजवीर सिंह, एसएचओ, सहपऊ।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.