Move to Jagran APP

चार मैदानों पर होगा केवीएस का क्रिकेट टूर्नामेंट

क्रिकेट महाकुंभ : हाथरस व अलीगढ़ डीपीएस के अलावा मंगलायतन के मैदान पर होंगे मैच नेशनल टूर्नामेंट देश भर के केंद्रीय विद्यालयों की अंडर 17 व 19 की टीमें आएंगी शनिवार को आगरा जोन के कमिश्नर व प्रधानाचार्यों की हुई अहम बैठक

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 12:41 AM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 12:41 AM (IST)
चार मैदानों पर होगा केवीएस का क्रिकेट टूर्नामेंट
चार मैदानों पर होगा केवीएस का क्रिकेट टूर्नामेंट

संवाद सहयोगी, हाथरस : अगले महीने देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रतिभा दिखाएंगे। 49वीं नेशनल स्पो‌र्ट्स मीट का आयोजन किया जा रहा है। हाथरस व अलीगढ़ डीपीएस के अलावा मंगलायतन तीर्थधाम व विश्वविद्यालय के मैदान पर क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच होंगे।

loksabha election banner

देश के विभिन्न जिलों में केंद्रीय विद्यालय चल रहे हैं। अगले माह नेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता में देश के 25 रीजन के विद्यालयों की टीमें प्रतिभाग करेंगी।

मैदान चयनित :

केंद्रीय विद्यालय संगठन के पदाधिकारियों ने इस बार नेशनल स्तर की प्रतियोगिता के लिए डीपीएस हाथरस, डीपीएस अलीगढ़, मंगलायतन तीर्थधाम व मंगलायतन विश्वविद्यालय के मैदान का चुना है। अंडर 17 व 19 वर्ग के क्रिकेट टूर्नामेंट को बेहतर ढंग से कराने के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन के जिम्मेदार पदाधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शनिवार को मथुरा कैंट केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल मोहन व डिप्टी कमिश्नर आगरा जोन वाई अरुण कुमार आदि ने डीपीएस हाथरस पर आकर मैदान देखा था।

देश भर से आएंगे खिलाड़ी

केंद्रीय विद्यालय के टूर्नामेंट में देश के हर कोने से खिलाड़ी आएंगे। टीमों में आने वाले खिलाड़ियों को डीपीएस अलीगढ़ व मंगलायतन विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रखा जाएगा। वहीं इन खिलाड़ियों के खाने-पीने की व्यवस्था होगी। टूर्नामेंट में आगरा, अहमदाबाद, बेंगलूरू, भोपाल, भुवनेश्वर, चड़ीगढ़, चेन्नई, देहरादून, दिल्ली, एर्नाकुलम, गोहरी, हैदराबाद, जबलपुर, जयपुर, जम्मू, कोलकाता, लखनऊ, मुम्बई, पटना, रायपुर, रांची, सिलचर, गुरुग्राम, बनारस और तिनसुखिया रीजन के अंतर्गत आने वाले विद्यालयों की टीमें प्रतिभाग करेंगी। तय हो चुकी है तिथियां

अंडर 17 टूर्नामेंट एक से छह अक्टूबर तक होगा। वही अंडर 19 टूर्नामेंट आठ से तेरह अक्टूबर तक होगा। डीपीएस हाथरस व डीपीएस अलीगढ़ के प्रशासनिक अधिकारी मनीष मेहरोत्रा व ब्रजमोहन ने संयुक्त रूप से बताया है कि अंडर 17 वर्ग टूर्नामेंट का शुभारंभ एक अक्टूबर को डीपीएस अलीगढ़ के मैदान पर होगा। जिसका फाइनल मुकाबला छह अक्टूबर को डीपीएस हाथरस के मैदान पर होगा। वहीं अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ डीपीएस हाथरस के मैदान पर आठ अक्टूबर को होगा। जिसका फाइनल मुकाबला 13 अक्टूबर को डीपीएस अलीगढ़ के मैदान पर होगा।

इनकी सुनो

टूर्नामेंट कराने की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। यूपीसीए से नामित अम्पायर रहेंगे। पूरे देश के 25 रीजन के अंतर्गत आने वाले विद्यालयों की टीमें प्रतिभाग करेंगी।

-पुष्पेंद्र कुमार, शारीरिक शिक्षा, शिक्षक, केवीएस मथुरा कैंट एवं समन्वयक, टूर्नामेंट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.