संस, हाथरस : पुलिस ने कोविड की गाइड लाइन के पालन के लिए बुधवार को जिले में चेकिग अभियान चलाया गया। इसमें करीब 200 लोगों के खिलाफ कार्रवाई नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में की गई। इससे पूरे दिन राहगीरों व वाहन चालकों में खलबली मची रही।

वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। सरकार द्वारा जारी कोविड-19 की गाइल लाइन का लोगों द्वारा उल्लंघन किया जा रहा है। इसमें मास्क नहीं लगाना, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने के साथ जगह-जगह भीड़ लगाई जा रही है। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देश पर पुलिस ने जिले में विशेष चेकिग अभियान सभी थाना क्षेत्रों में चलाया। इसमें पुलिस ने राहगीरों को रोककर उनके मास्क चेक किए। इसमें नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने करीब 86 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने चेकिग के दौरान करीब 806 वाहनों को रोका। नियमों की अनदेखी करने पर करीब 18 वाहन चालकों के ई-चालान पुलिस द्वारा काटे गए। यह कार्रवाई हाथरस, सादाबाद, सिकंदराऊ, हसायन, सासनी, सहपऊ, मुरसान पुलिस द्वारा अलग-अलग जगह पर चेकिग कर की गई। पुलिस की इस कार्रवाई से राहगीरों व वाहन चालकों में खलबली मची रही। पुलिस ने चलाया अभियान, सैनिटाइज किए कार्यालय

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोविड-19 महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस ने जिले में बुधवार को अभियान चलाया। इसमें अग्निशमन विभाग की टीमों के जरिये सार्वजनिक स्थानों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह सैनिटाइजेशन का कार्य करते हुए लोगों को इसके प्रति जागरूक किया गया।

कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। इससे बचने के लिए नियमों का पालन बहुत जरूरी है। लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में अग्निशमन की टीमों ने दमकलों के द्वारा सैनिटाइज किया। इसमें सोडियम हाइड्रोक्लोराइड के घोल का छिड़काव घरों व प्रतिष्ठानों के अलावा भीड़ वाले इलाकों में किया गया। इसमें टीमों के द्वारा जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र के पोरा, टोडलपुर, नगला मसंद, नगला धोबी, नगला बाबू, नगला सियाराम, चित्तरपुर, मानपुर सहित कई जगह सैनिटाइज करने के साथ लोगों को मास्क लगाने, सैनिटाइज का प्रयोग करने और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक किया।

Edited By: Jagran