संवाद सहयोगी, हाथरस : बेहतर बिजली सप्लाई की ओर ध्यान उच्च अधिकारियों का नहीं है, लेकिन राजस्व वसूली और बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। गुरुवार को चीफ कार्यालय अलीगढ़ पर कारपोरेशन के चेयरमैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राजस्व वसूली बढ़ाने और बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए सघन चेकिंग करने के निर्देश दिए।

गर्मी अधिक होने के कारण बिजली की खपत बढ़ गई है। चोरी छिपे लोग एसी आदि का प्रयोग भी कर रहे हैं। ओवर लो¨डग की समस्या हो जाने के कारण अब बिजली कटौती अधिक हो रही है। इस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजस्व वसूली को बढ़ाने के लिए लगातार चीफ इंजीनियर व प्रबंध निदेशक दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के द्वारा दिए जाते है, लेकिन इसके बाद भी राजस्व वसूली में कुछ ज्यादा सुधार नहीं हो पा रहा है। गुरुवार को चीफ कार्यालय अलीगढ़ में कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अधीक्षण अभियंता हाथरस प्रदीप अग्रवाल, एक्सईएन आदित्य पांडेय, मुकेश कुमार आदि को निर्देश दिए। अब अगले कुछ समय तक बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए और सख्त कदम उठाएं जाएंगे। इसके अलावा रात व सुबह के समय छापेमारी की जाएगी। अधिक से अधिक लोगों को नए विद्युत कनेक्शन दिए जाने पर जोर दिया गया।

तड़के हुए छापेमारी

विद्युत वितरण खंड प्रथम के अंतर्गत आने वाले मोहल्ला श्री नगर, कैलाश नगर क्षेत्रों में सुबह के समय छापेमारी की गई। इस दौरान टीम के सदस्यों को ग्यारह विभिन्न स्थानों पर बिजली चोरी होते हुए मिली। अवर अभियंता की ओर से बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ थाना हाथरस गेट में तहरीर दी गई है। चे¨कग के दौरान एसडीओ प्रथम एस एन पांडेय,अवर अभियंता हरि ¨सह,तेजपाल ¨सह आदि मौजूद रहे। अधीक्षण अभियंता को लिखा पत्र

नगर पालिका परिषद हाथरस के अध्यक्ष आशीष शर्मा ने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रदीप अग्रवाल को एक पत्र लिखा है। इसकी प्रति जिलाधिकारी रमाशंकर मौर्य को की है। इसमें कहा गया है कि पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। नगर में विद्युत कटौती अधिक होने से लोग परेशान है। बुधवार को नगर के गली बिछुआ, गली चूड़ी वाली, चक्की बाजार की सप्लाई रात ग्यारह बजे तक बंद रही। इस दौरान विद्युत अधिकारियों को फोन किया गया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। विभाग को इस भीषण गर्मी में मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करनी चाहिए। अधीक्षण अभियंता से अनुरोध किया है कि इस भीषण गर्मी में नगर को 24 घंटे बिजली सप्लाई दिलाने का कष्ट करें।

Posted By: Jagran