संवाद सहयोगी, हाथरस: मैंडू गेट पुलिस चौकी के सामने दबंग ने युवक पर चाकू से हमला कर दिया। ताबड़तोड़ कई वार किए और मौके से भाग गया। काफी देर हंगामे बावजूद चौकी से पुलिस कर्मी नहीं निकले। परिजन उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से गंभीर हालत में अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया। एसपी से शिकायत के बाद आरोपित की तलाश में दबिश दी गई, जिसके बाद उसे चाकू सहित दबोचा गया। मामला बुक सेलर की दुकान में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गया है।

मैंडू गेट, महाजन धर्मशाला के रहने वाले मनीष गुप्ता उर्फ मोंटा पुत्र स्व. सुरेशचंद्र गुप्ता मंडी समिति में सब्जी का व्यापार करते हैं। इसके अलावा वे प्राइवेट नौकरी भी करते हैं। गुरुवार की दोपहर एक बजे वे अपने कार्यालय से घर जा रहे थे। मैंडू गेट चौकी पर बुक सेलर की दुकान पर उन्होंने काम से स्कूटी रोकी। तभी वहां पहुंचे पवन गुप्ता निवासी मैंडू गेट ने मनीष से गाली-गलौज शुरू कर दी। मनीष ने विरोध किया। इतने पर ही युवक चाकू लेकर मनीष पर टूट पड़ा। मनीष पर ताबड़तोड़ कई वार किए। अचानक हुए हमने से मनीष अवाक रह गया। उसने बचने का प्रयास किया, लेकिन तब तक पेट, पीठ व हाथ में चाकू लग चुका था। पेट में दो बार चाकू मारे। इससे मनीष लहूलुहान होकर सड़क पर जा गिरा। हमलावर मौके से भाग गया। लोगों ने मनीष को उठाया। आस-पड़ोसी उसे बाइक पर बैठाकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां काफी संख्या में लोग जमा हो गए। शहर कोतवाल जसपाल ¨सह पंवार मौके पर पहुंचे तथा युवक से पूछताछ की। आनन-फानन प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। इधर चौकी के सामने जानलेवा हमला होने के बावजूद चौकी इंचार्ज मनोज शर्मा मौके पर नहीं पहुंचे। इसे लेकर परिजन व स्थानीय लोगों ने आक्रोश भी जाहिर किया।

अधिकारियों तक जब मामला पहुंचा तो पुलिस ने हमलावर की तलाश की। चाकू घोंपने के बाद आरोपित पवन घर में ही बैठा था। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया तथा चाकू भी बरामद किया। उपचार के कारण परिजन रात तक कोतवाली सदर में तहरीर नहीं दे सके थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि आरोपित अकसर लोगों से झगड़ता है और मारपीट करता है। कई बार शिकायतें चौकी तक पहुंची हैं।

By Jagran