Move to Jagran APP

माननीय ने लगवाया बाजार, डीएम से गुहार

नगर पालिका प्रशासन ने पत्र लिखकर बाजार हटाने की गुहार लगाई विडंबना नवीपुर में अवैध संडे बाजार का फीता काटा था एक माननीय ने अवैध बाजार के कारण पालिका हो रहा हर रविवार हजारों का नुकसान

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 06:38 AM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 06:38 AM (IST)
माननीय ने लगवाया बाजार, डीएम से गुहार
माननीय ने लगवाया बाजार, डीएम से गुहार

संवाद सहयोगी, हाथरस : संडे बाजार को ढकपुरा रोड पर शिफ्ट करने के बाद से भले ही आम इंसान को जाम से निजात मिली हो लेकिन इससे नगर पालिका की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कुछ दुकानदारों ने नवीपुर में अपना अलग संडे बाजार लगाना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

जिले के एक जनप्रतिनिधि ने बीते दिनों कथित संडे बाजार का फीता काटकर शुभारंभ किया था, जिसके चलते नगर पालिका बागी दुकानदारों पर जुर्माना ठोंकने से बच रही है। नगर पालिका ने डीएम से गुहार लगाकर अवैध बाजार को बंद कराने की मांग की है।

दरअसल, नगर पालिका ही शहर में किसी हाट बाजार को लगा सकती है। नगर पालिका की बिना मंजूरी के किसी भी तरह का हाट बाजार अवैध होता है। ऐसे में नगर पालिका बाजार को हटाकर वहां के दुकानदारों पर मोटा जुर्माना लगा सकती है। हाल ही में संडे बाजार को ढकपुरा रोड पर शिफ्ट किया गया तो वहां मनमाफिक फड़ न मिलने से नाराज 70 दुकानदारों ने नवीपुर में एक जगह देखकर वहां अपने फड़ लगा लिए। इससे नगर पालिका को हर रविवार हजारों का नुकसान होने लगा। नगर पालिका ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी कर ही रही थी, तभी एक माननीय ने अवैध बाजार का फीता काटकर बागी दुकानदारो के हौसले को हवा दे दी। माननीय के फीता काटने के बाद नगर पालिका बैकफुट पर आ गई और दुकानदारों पर कार्रवाई का इरादा टाल दिया। इस मामले में डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार को पत्र लिखकर अधिशासी अधिकारी स्वदेश आर्य ने अवैध बाजार को हटवाने की मांग की है। स्वदेश आर्य का कहना है कि नवीपुर का संडे बाजार अवैध है। अगर यही हाल रहा तो हर कोई अपनी जगह पर बाजार लगवाना शुरू कर देगा। उन्होंने कहा कि डीएम को पत्र लिखकर अवगत करा दिया गया है। उनके निर्देशानुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.