Move to Jagran APP

घरों में करंट से फुंके उपकरण, गाय मरी

फोटो-16 से 19 तक हादसा घर के पास जा रही लाइनों को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा काटा गांव तमना गढ़ी में तड़के विद्युत तार टूटकर मकान पर आ गिरा

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 12:26 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 12:26 AM (IST)
घरों में करंट से फुंके उपकरण, गाय मरी
घरों में करंट से फुंके उपकरण, गाय मरी

संवाद सहयोगी, हाथरस: अलीगढ़ रोड स्थित तमनागढ़ी में शनिवार को विद्युत लाइन के टूट जाने से कई घरों में करंट प्रवाहित हो गया। वहीं लोगों के विद्युत उपकरण खराब हो गए। करंट लगने से एक गाय की मौत हो गई। घरों के पास से जा रही विद्युत लाइन को हटाने के लिए लोगों ने हंगामा काट दिया। अवर अभियंता ओढ़पुरा विनोद तोमर ने लोगों को समझा कर शांत किया।

loksabha election banner

गांव तमना गढ़ी में रविवार की सुबह अचानक एक विद्युत तार टूटकर एक मकान की टिनशेड पर जा गिरा, जिससे घर में करंट प्रवाहित हो गया। इसके साथ ही टिन शेड के निकट ही बंधी एक गाय की करंट लगने से मौत हो गई। बताते है कि हाई वोल्टेज आ जाने के कारण कई घरों में लगे विद्युत उपकरण खराब हो गए। गाय के मर जाने की जानकारी लगते ही तमाम लोग एकत्रित हो गए। सूचना मिलते ही विद्युत विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। तत्काल विद्युत सप्लाई को बंद कराया गया। बताते चले कि बंदर के हाइटेंशन लाइन को हिला देने के कारण एलटी लाइन में हाई वोल्टेज करंट प्रवाहित हो गया, जिससे लोगों के घरों में लगे उपकरण खराब हो गए।

-------

पंजीकरण कराने पहुंचे बकायेदार

दस हजार से अधिक के निजी नलकूप के बकायेदारों को पंजीकरण कराने के लिए रविवार का दिन आखिरी था। सुबह दस बजते ही विद्युत विभाग के कार्यालय खुल गए, लेकिन पंजीकरण कराने वाले लोगों की संख्या काफी कम रही। अब पंजीकरण न कराने वाले बकायेदारों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई विद्युत विभाग के द्वारा की जाएगी। कनेक्शन काटने के अलावा सेक्शन पांच और तीन के तहत आरसी बकायेदारों की जारी की जाएगी।

----------------- इस खबर को अलग से सिंगल कॉलम लगा लें काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे कर्मचारी

संस, हाथरस : विद्युत विभाग के निजीकरण को लेकर सरकार के द्वारा प्रयास किए जा रहे है, जिस वजह से विद्युत विभाग के कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पर विद्युत कर्मचारी संघर्ष मोर्चा के तहत सोमवार को कर्मचारी काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे। पहले तीन से पांच बजे तक शारीरिक दूरी का पालन करते हुए विरोध प्रदर्शन किया जाना था। लेकिन अब दोपहर को डेढ़ बजे से तीन बजे तक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.