Move to Jagran APP

अतिक्रमण की जकड़ में हाईवे, दुर्घटना का खतरा

दोनों ओर 15 मीटर तक मुक्त रहने चाहिए राष्ट्रीय राजमार्ग - घंटाघर के आस-पास हाईवे पर सबसे अधिक रहता है अतिक्रमण

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 01:03 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 06:02 AM (IST)
अतिक्रमण की जकड़ में  हाईवे, दुर्घटना का खतरा
अतिक्रमण की जकड़ में हाईवे, दुर्घटना का खतरा

संवाद सहयोगी, हाथरस : अतिक्रमण की चपेट से राष्ट्रीय राजमार्ग भी नहीं बचे हैं। आगरा-अलीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंडी सहित कई स्थानों पर अतिक्रमण के चलते सड़क तक दुकानदारों व वाहनों ने घेर रखी हैं। यहां से वाहनों के गुजरते समय कोई भी दुर्घटना होने की संभावनाएं अक्सर बनी रहती हैं।

loksabha election banner

आगरा-अलीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तालाब चौराहे से लेकर गिजरौली तक सबसे अधिक अतिक्रमण कर रखा है। घंटाघर पर सबसे अधिक अतिक्रमण है यहां तो हाईवे एक छोटी गली में तब्दील होकर रह गया है। गिजरौली तक भी इस मार्ग का बुरा हाल है। इस मार्ग से गुजरने वाले अफसरों और जनप्रतिनिधियों को अतिक्रमण दिखाई नहीं देता है। बाक्स थम जाती है वाहनों की रफ्तार

- अतिक्रमण के चलते निर्धारित गति भी वाहन नहीं पकड़ पाते हैं। सड़क तक अतिक्रमण रहने से यहां अक्सर दुर्घटनाएं होने की संभावनाएं भी बनी रहती हैं। घंटाघर के आस-पास तो पल-पल पर जाम की स्थिति भी यहां बनी रहती है। इनकी सुनो

- सड़क पर अतिक्रमण सभी के लिए हानिकारक है। राष्ट्रीय-राजमार्ग के दोनों ओर करीब 15 मीटर तक कोई अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। लोकनिर्माण विभाग की ओर से समय-समय पर अभियान चलाया जाता है। संबंधित पुलिस प्रशासन को भी कार्रवाई करनी चाहिए।

- आनंद कुमार, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.