Move to Jagran APP

चित्रकला के पेपर के साथ खत्म हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा

परीक्षा के बाद केंद्रों के बाहर परीक्षाíथयों की होली की मस्ती प्रशासन ने ली राहत की सांस छात्रों के चेहरे पर दिखी खुशी की लहर

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 01:36 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 06:03 AM (IST)
चित्रकला के पेपर के साथ खत्म हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा
चित्रकला के पेपर के साथ खत्म हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा

संस, हाथरस : सोमवार को हाईस्कूल की चित्रकला व रंजनकला विषय के पेपर के साथ ही परीक्षा समाप्त हो गई। परीक्षा के बाद परीक्षार्थी होली की मस्ती में दिखे। अब इंटरमीडिएट की परीक्षाओं पर प्रशासन व शिक्षा विभाग का फोकस रहेगा।

prime article banner

18 फरवरी से यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आगाज हुआ था। इंटर तथा हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा साथ-साथ चल रही थी। सोमवार को सुबह की पाली में हाईस्कूल की चित्रकला के पेपर में कुल 23680 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 21289 ने परीक्षा दी, जबकि 2391 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। रंजनकला में कोई भी परीक्षार्थी पंजीकृत नहीं था। सुबह की पाली में इंटरमीडिएट की कृषि विज्ञान तथा प्रारंभिक सांख्यिकी व कृषि रसायन विज्ञान की परीक्षा आयोजित हुई। दूसरी पाली में हाईस्कूल की कप्यूटर विषय की परीक्षा में 115 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 111 उपस्थित रहे, 04 अनुपस्थित रहे। मनोविज्ञान, शिक्षा शास्त्र और तर्कशास्त्र विषय की परीक्षा भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। हाईस्कूल की परीक्षाओं के समाप्त हो जाने पर परीक्षाíथयों ने अपने सहपाठियों के साथ जमकर होली खेली और बधाई दी। अब इंटरमीडिएट की बची हुई परीक्षा जिनका होना शेष है,उसमें नकल रोकने के लिए रणनीति बनाई जाएगी।

सिकंदराराऊ : यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा सोमवार को समाप्त होते ही परीक्षार्थियों ने राहत की सास ली। होली खेलकर खुशी का इजहार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK