Move to Jagran APP

साकेत व गिर्राज कॉलोनी में नारकीय हालात

वार्ड 23 में आने वाली इन कॉलोनियों की गलियों में निर्माण कार्य न होने से जलभराव मुसीबत की मार -कॉलोनी में हादसों को न्योता दे रहे खुले में रखे विद्युत ट्रांसफार्मर कूड़ाघर बन चुके खाली प्लॉट से आसपास का माहौल प्रदूषित

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 01:13 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 01:13 AM (IST)
साकेत व गिर्राज कॉलोनी में नारकीय हालात
साकेत व गिर्राज कॉलोनी में नारकीय हालात

संवाद सहयोगी, हाथरस : वार्ड 23 में अलीगढ़ रोड से सटी गिर्राज व साकेत कॉलोनी में भी समस्या कम नहीं हैं। यहां कई गलियां तो ऐसी हैं, जिनमें निर्माण कार्य ही नहीं हुआ है। वहीं कुछ गलियों में नालियां तक नहीं बनाई गई हैं। इसके चलते आए दिनों यहां जलभराव की समस्या बनी रहती है। बारिश के दिनों में तो यहां और भी बुरा हाल हो जाता है। यहां दुकानें बारिश के सीजन में बंद रहती हैं। वहीं कूड़ाघर बने खाली प्लॉट से आसपास का माहौल प्रदूषित हो रहा है। इसके अलावा यहां पर कई जगह ट्रांसफार्मर खुले में धरती पर रखे हुए हैं। इनमें बिजली केबलें खुली पड़ी हैं। इनमें ट्रिपिग के चलते आए दिन आग लग जाया करती हैं। इंडस्ट्रियल एरिया के मोड़ पर रखे ट्रांसफार्मर की ट्रिपिग के चलते कई घरों की विद्युत भी गुल हो जाती है। एक दो गली वालों ने तो इस समस्या से बचने के लिए अलग ही ट्रांसफार्मर रखवा लिया है। कई जगह खराब स्ट्रीट लाइट के चलते रात में अंधेरा छाया रहता है। इन समस्याओं को लेकर शिकायत के बाबजूद भी पालिका प्रशासन की उदासीनता से सब परेशान है।

loksabha election banner

ऐसे होगा समस्या का समाधान

गलियों में निर्माण व दोनों ओर नालियां बन जाने से जलभराव की समस्या दूर हो जाएगी। पेयजल आपूर्ति के लिए हैंडपंप भी आवश्यक संख्या में होने जरूरी हैं। नियमित कूड़ा उठाने के साथ खाली प्लॉटों में कूड़ा डालने पर प्रतिबंध लगा देने से गंदगी की समस्या दूर हो जाएगी, जिन गलियों में निर्माण कार्य रुका हुआ है उसे शीघ्र पूरा कराकर लोगों को राहत दी जा सकती है। नीची सड़कों को उठाकर बना देने से वहां जलभराव की समस्या भी दूर हो जाएगी। स्ट्रीट लाइट सही होने के रात का अंधेरा दूर हो जाएगा। वहीं धरती पर रखे ट्रांसफार्मर को चबूतरा आदि बनाकर ऊंचाई पर रखवा देने से दुर्घटनाओं से मुक्त किया जा सकता है।

----

इनका कहना है:

गलियों में निर्माण कार्य नहीं होने से यहां जलभराव हो जाता है। बारिश के दिनों में निकलना मुश्किल हो जाता है।

- हरीशंकर गौतम, स्थानीय निवासी पेयजल आपूर्ति के लिए यहां हैंडपंप भी कम हैं। अधिकतर खराब हैं। स्ट्रीट लाइट खराब रहने से अंधेरा रहता है।

- पोप सिंह, स्थानीय निवासी ट्रांसफार्मर धरती पर खुले में रखा है। खुली केबल जोड़ के चलते ट्रिपिग से बिजली गुल हो जाती है। बेसहारा पशु चपेट में आकर जान गंवा देते हैं।

- शिव कुशवाह, निवासी इनकी सुनो

गलियों के निर्माण के लिए पालिका में लिखित शिकायत कर रखी है। कुछ में निर्माण कार्य चल भी रहा है। ट्रांसफार्मर आदि जनसमस्याओं का भी शीघ्र ही निस्तारण पालिका प्रशासन से कराया जाएगा।

अंजली शर्मा, सभासद

हमें करें सूचित

क्षेत्र में पेयजल, विद्युत आपूर्ति, सफाई आदि जनसमस्याओं व उनके निस्तारण हमें बताएं। हम आपकी समस्याओं को प्रमुखता के साथ समाचार पत्र में प्रकाशित करेंगे। जनसमस्याओं के बारे में जानकारी वाट्सएप नंबर 8273336270 पर संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.