Move to Jagran APP

Hathras Case News: क्षत्रिय महासभा ने कहा - बूलगढ़ी में चारों लड़कों को साजिश के तहत फंसाया गया

Hathras Case News हाथरस के बूलगढ़ी गांव में शनिवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रतिनिधिमंडल के साथ नई दिल्ली से वकीलों का एक दल पहुंचा। वकीलों की टीम का नेतृत्व निर्भया कांड के आरोपितों के वकील एपी सिंह कर रहे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 02:10 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 06:13 PM (IST)
Hathras Case News: क्षत्रिय महासभा ने कहा - बूलगढ़ी में चारों लड़कों को साजिश के तहत फंसाया गया
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रतिनिधिमंडल के साथ गांव पहुंचे सुप्रीम कोर्ट में वकालत करने वाले एपी सिंह

हाथरस, जेएनएन। विदेशों में भी सुर्खियां बटोर रहा हाथरस के बूलगढ़ी गांव में दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म का मामला अब अलग रंग लेने लगा है। पीड़िता की मौत के बाद जहां उसके परिवार के पक्ष में लोग उतरे, अब आरोपितों के पक्ष में भी काफी लोग लामबंद हो रहे हैं। सियासत का दौर जारी है। कई पार्टियों के नेता व सामाजिक कार्यकर्ता पीड़ित के परिवार से मुलाकात कर चुके हैं। अलग-अलग प्रतिनिधिमंडलों का हाथरस पहुंचना जारी है। इसी बीच अब आरोपियों के पक्ष में भी समाज के लोग खड़े हो रहे हैं। 

loksabha election banner

हाथरस के बूलगढ़ी गांव में शनिवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रतिनिधिमंडल के साथ नई दिल्ली से वकीलों का एक दल पहुंचा। वकीलों की टीम का नेतृत्व निर्भया कांड के आरोपितों के वकील एपी सिंह कर रहे हैं। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रतिनिधिमंडल के साथ गांव पहुंचे सुप्रीम कोर्ट में वकालत करने वाले एपी सिंह ने कहा कि दलित युवती की मौत के मामले में चारों लड़के निर्दोष हैं। उन्हें गलत फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में खूब राजनीति हुई है। देश के राजनीतिक लोगों के साथ अन्य भी इसको लेकर उत्तर प्रदेश के साथ देश में जातीय उन्माद फैलाना चाहते हैं। इस मामले में भी जातीय संघर्ष की साजिश हुई है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह शनिवार को हाथरस पहुंचे। यहां उन्होंने आरोपियों के परिवार से मुलाकात करके घटना के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कहा कि इस केस के जरिए समाज में वैमनष्यता फैलाने का काम किया गया है जो गलत है। आरोपियों का केस पुरजोर तरीके से लड़ा जाएगा। एपी सिंह ने ही 2012 में निर्भया केस के दोषियों का भी केस लड़ा था।

मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मामले की पूरी पैरवी की जाएगी और परिवार को न्याय दिलाने का काम किया जाएगा। परिवार ने अपनी पूरी बात बताई है। उसको लेकर अलग से विचार विमर्श किया जाएगा। घटन के बाद से ही लगातार इस मामले को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। हम एसआईटी की जांच से पूरी तरह से संतुष्ट हैं। इस मामले का केस लडूंगा लेकिन फ्री में नहीं पैसे लेकर लडूंगा।

क्षत्रिय महासभा ने कहा था- साजिश के तहत फंसाया गया

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजा मानवेंद्र सिंह ने आरोपियों के परिवार वालों से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत की थी। उन्होंने बताया कि मैं संदीप, रवि और रामू के परिवार वालों से मिला हूं। इनकी हालत देखने के बाद यह साफ है कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। हाथरस के बूलगढ़ी गांव के कांड के बारे में कहा कि इस केस की उत्तर प्रदेश सरकार की एसआइटी जांच चल रही है।

इसके साथ ही सीबीआइ जांच की भी संस्तुति की गई है। उन्होंने कहा कि इस केस में आरोपितों के साथ पीड़ित परिवार का भी नार्को टेस्ट करा लें, सब साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: Hathras Case News: SIT को मृत युवती की नकली भाभी की तलाश, PFI के बाद अब नक्सल कनेक्शन भी आया सामने

उन्होंने कहा कि चारों आरोपितों के लिए अधिवक्ता एपी सिंह का खर्च क्षत्रिय महासभा देगी। उनके साथ महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर, खेम सिंह, गोविंद सिंह भी शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.