Move to Jagran APP

नोएडा जेल से पेशी पर आया करोड़ों की ठगी का आरोपित

जागरण संवाददाता हाथरस: नोएडा में बाइक टैक्सी सेवा के नाम पर हाथरस के लोगों से करोड़ों रुपये ठगने वाला

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 12:41 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 12:41 AM (IST)
नोएडा जेल से पेशी पर आया  करोड़ों की ठगी का आरोपित
नोएडा जेल से पेशी पर आया करोड़ों की ठगी का आरोपित

जागरण संवाददाता हाथरस: नोएडा में बाइक टैक्सी सेवा के नाम पर हाथरस के लोगों से करोड़ों रुपये ठगने वाला संजय भाटी सोमवार को गौतमबुद्ध नगर कोर्ट से सीजेएम कोर्ट पेशी पर लाया गया। छह अगस्त को आरोपी को तलब किया गया था, लेकिन तब वह कोर्ट में हाजिर नहीं हो सका था। पेशी के दौरान कोतवाली सदर पुलिस अलर्ट रही।

loksabha election banner

चक्की बाजार के रहने वाले विदित माहेश्वरी ने 19 मई 2019 को भूरापीर के रहने वाले वरुण त्रिगुणायत, उसके भाई अरुण त्रिगुणायत तथा संजय भाटी निवासी गांव चिती, थाना दादरी, गौतमबुद्धनगर के खिलाफ कोतवाली सदर में धोखाधड़ी व गबन की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बाइक टैक्सी के नाम पर उनसे 6.5 लाख रुपये इंवेस्ट कराए थे। विदित का आरोप है कि दो किस्त के बाद इन लोगों ने पूरी रकम दबा ली। बाइक टैक्सी के नाम पर इसी तरह शहर के दर्जनों लोगों से संजय भाटी ने अपने साथियों की मदद से करोड़ों रुपये निवेश कराए गए हैं। इनमें कई सरकारी अधिकारी व कर्मचारी भी शामिल हैं। संजय भाटी ने दिल्ली, एनसीआर से लेकर हाथरस व उसके आसपास इलाकों में लाखों लोगों से ठगी की है। गौतमबुद्ध नगर के दादरी थाने में भाटी के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मुकदमे हैं। चौतरफा फंसने के कारण दो महीने पहले भाटी ने नोएडा कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। नोएडा पुलिस के अनुसार कंपनी में लगभग दो लाख लोगों से 14 सौ करोड़ रुपये का निवेश कराया गया है। कोतवाली सदर में दर्ज मुकदमे की विवेचना कर रहे मेंडू गेट इंचार्ज प्रमोद कुमार ने भाटी को यहां तलब करने के लिए बी-वारंट दाखिल किया था। सीजेएम कोर्ट ने छह अगस्त को आरोपित को तलब किया था, लेकिन वह नहीं आया। इसके बाद सोमवार की तलबी थी। सोमवार को कड़ी सुरक्षा में भाटी को जिला न्यायालय लाया गया। कोतवाली सदर पुलिस यहां मुस्तैद रही। इधर, ठगी के आरोपी के आने की जानकारी पर शिकार हुए शहर के लोग काफी संख्या में जिला न्यायालय परिसर में पहुंच गए। भाटी को देखते ही खूब खरी-खोटी सुनाई। लोग आक्रोशित थे। पुलिस ने लोगों को शांत किया, वरना भाटी लोगों के गुस्से का शिकार हो सकता था। प्रकरण में अभी हाथरस के दोनों भाइयों की गिरफ्तारी नहीं हुई है, जिनके जरिये भाटी ने शहर व आसपास के सैकड़ों लोगों को ठगा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.