जासं, हाथरस : आजादी के 75वें वर्ष पर अमृत महोत्सव के तहत उद्योग विभाग की ओर से वाणिज्य उत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर हाथरस में बनने वाले उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसमें हींग से लेकर चप्पल, मसाले, रंग, आयुर्वेदिक दवाओं, गलीचे और पुरदिलनगर के मूंगा-मोतियों से बने उत्पादों के स्टाल लगाए गए। इस मौके पर आयोजित संगोष्ठी में विद्युत सुरक्षा विभाग और अग्निशमन विभाग और उद्योगों से जुड़े विभागों के अधिकारियों ने सरकार की ओर से प्रोत्साहन योजनाओं की उद्यमियों को जानकारी दी।

शुक्रवार को अलीगढ़ रोड स्थित श्री जी फार्म हाउस में प्रदर्शनी का शुभारंभ सदर विधायक हरीशंकर माहौर और सीडीओ आरबी भास्कर ने किया। विधायक माहौर ने जनपद के उद्यमियों से अपने उत्पाद की गुणवत्ता बढ़ाते हुए निर्यातक बनने का आह्वान किया। साथ ही उद्यमियों से बेरोजगारी की समस्या दूर करने के उद्देश्य से उद्यमी बनने पर जोर दिया। सरकार की ओर से आर्थिक मजबूती प्राप्त करने के लिए सरकारी योजनाओं का लाभ लेने को कहा। अध्यक्षता औद्योगिक आस्थान सहकारी समिति के अध्यक्ष देवेंद्र मोहता ने की।

तकनीकी सत्र में मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरविद कुमार सिंह, विद्युत सुरक्षा अधिकारी अलीगढ़ यूबी सिंह, आगरा एसएमई के सुशील यादव, सहायक निदेशक एक्सपोर्ट सुखन सिंह ने विभागीय जानकारी दी। इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि कप्तान सिंह, उद्यमी प्रदीप गोयल, उद्यमी बांके बिहारी अग्रवाल, उद्यमी अभय गर्ग ने भाग लिया। उपायुक्त उद्योग दुष्यंत कुमार, सहायक आयुक्त उद्योग सुधीर गर्ग व सौरभ शर्मा का सहयोग रहा। अमृत महोत्सव पर प्रतिष्ठित महानुभावों को मिलेगा सम्मान

जासं, हाथरस: आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न क्षेत्रों, विधाओं के पुरस्कार प्राप्त जनपद के प्रतिष्ठित महानुभावों को सम्मानित किया जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न क्षेत्रों, विधाओं के पुरस्कार प्राप्त जनपद के प्रतिष्ठित महानुभावों को संस्कृति विभाग सम्मानित करेगा। यह सम्मान समारोह जनपद लखनऊ में भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जनपद के ऐसे प्रतिष्ठित महानुभावों जिन्हें भारत रत्न, पदम पुरस्कार, केद्रीय उप्र संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार तथा अन्य क्षेत्रों, विधाओं में राष्ट्रीय, राजकीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया हो, वे अपना फोटोग्राफ्स एवं संक्षिप्त जीवनवृत्त, पता, मोबाइल नंबर सहित संबंधित प्रपत्रों की फोटोप्रति सहित तीन दिन के अंदर जिला सूचना कार्यालय, न्यू कलक्ट्रेट हाथरस को जमा कर दें।

उल्लेखनीय है कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव 12 मार्च, 2021 से शुरू होकर 15 अगस्त, 2023 तक तथा चौरी-चौरा शताब्दी समारोह मनाया जाएगा।

Edited By: Jagran