Move to Jagran APP

उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता दें अधिकारी

संबंधित विभागों को अनुपालन आख्या भेजने के निर्देश डीएम ने औद्योगिक निवेश में तेजी से कार्यवाही करने को भी कहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 02:24 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 02:24 AM (IST)
उद्यमियों की समस्याओं को  प्राथमिकता दें अधिकारी
उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता दें अधिकारी

जासं, हाथरस : जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई, जिसमें उद्यमियों की समस्याओं से संबंधित शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। औद्योगिक निवेश में तेजी से कार्यवाही को भी कहा गया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने कहा कि बैठक का उद्देश्य उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करना है। उन्होंने संबंधित विभागों को अनुपालन आख्या भेजने के निर्देश दिए। विद्युत प्रकोष्ठ व बिल भुगतान पटल का मरम्मत व निर्माण कार्य के लिए जिलाधिकारी ने एक्सईएन विद्युत को शासन के लिए पत्र लिखने के निर्देश दिए। मैसर्स केनन इंटरनेशनल तक पहुंचने के रास्ते की मरम्मत के बारे में जानकारी ली। अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत ने अवगत कराया कि सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

उपायुक्त उद्योग दुष्यंत कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 3780 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था, जिसमें 2452 आवेदन मिले थे। बैंक ने 2412 पर ऋण स्वीकृत करते हुए वितरित कर दिया है। स्टैंड अप योजना में 286 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था, जिसके लिए 19 आवेदन प्राप्त हुए। बैंक की ओर से 18 आवेदनों पर ऋण स्वीकृत करते हुए बांटा गया है। मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना में 38 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था, जिसके लिए 166 आवेदन प्राप्त हुए थे। बैंक की ओर से 21 आवेदनों को स्वीकृति देते हुए नौ आवेदनों को ऋण उपलब्ध करा दिया गया है। ओडीओपी में हींग में 50 इकाइयों का लक्ष्य प्राप्त हुआ था, जिसके लिए 121 आवेदन प्राप्त हुए थे। बैंक ने 22 आवेदनों को स्वीकृति देते हुए 10 आवेदनों को ऋण उपलब्ध करा दिया है। इस अवसर पर सीडीओ आरबी भास्कर, एडीएम वित्त जेपी सिंह, अधीक्षण अभियंता विद्युत, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, प्रधानाचार्य आइटीआइ, ईओ नगर पालिका के अलावा और अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.