Move to Jagran APP

गैस सिलिडर में घटतौली का भंडाफोड़

एसडीएम सदर ने सिलिडर भरे टेंपो को पकड़कर जांच की तो खुली पोल एक्शन अब गैस एजेंसी संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे एसडीएम हिरासत में हॉकर से पूछताछ के बाद घटतौली के अड्डे भी पकड़े जाएंगे

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 12:56 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 06:08 AM (IST)
गैस सिलिडर में घटतौली का भंडाफोड़
गैस सिलिडर में घटतौली का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, हाथरस : एसडीएम सदर प्रेम प्रकाश मीणा ने सोमवार की सुबह गैस सिलिडर से भरा टेंपो पकड़ा। उसमें कुल 27 सिलिडर थे। तौल कराई तो 22 सिलिडरों में गैस एक से दो किलो तक कम मिली। मौके से हॉकर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। एसडीएम के अनुसार इस मामले में गैस एजेंसी संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

loksabha election banner

उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि उनको लगातार घटतौली की शिकायत मिल रही थी कि भारत गैस एजेंसी के सिलिडरों में लगातार गैस कम मिल रही है। शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सोमवार की सुबह अलीगढ़ रोड गांधी तिराहे के समीप भारत गैस एजेंसी के सिलिंडरों से भरे टेंपो को रोककर गैस की तौल की जांच कराई। 22 सिलिडरों में एक से दो किलो गैस कम पाई गई। उपजिलाधिकारी ने बताया कि घटतौली के मामले में हॉकरों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ श्याम गैस एजेंसी के संचालक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। लंबे समय से चल रही घटतौली

सिलिडरों में गैस कम होने की शिकायतें लंबे समय से मिल रही थीं। उपभोक्ता गैस एजेंसी तक जाकर भी शिकायतें कर रहे थे मगर कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। हॉकर यह कहकर पल्ला झाड़ लेते थे कि वे गैस एजेंसी से सीधे सिलिंडर लाते हैं। चर्चा है कि कुछ हॉकर सिलिडरों से रास्ते में गैस निकालकर दूसरे सिलिडरों में भरकर बेचते हैं मगर पकड़े नहीं जाते। वर्जन -

गैस सिलिडरों से गैस कब और कहां निकाली जाती है, कितने हॉकर लिप्त हैं, एजेंसी की संलिप्तता कहां तक है, इस बारे में जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे। फिलहाल एक हॉकर को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

-प्रेमप्रकाश मीणा, एसडीएम सदर। घटतौली में राशन डीलर

की दुकान निलंबित की कार्रवाई

जिला पूर्ति अधिकारी को फोन के जरिए मिली थी शिकायत

निलंबित दुकान दूसरी दुकान से अटैच, हसायन का मामला

जासं, हाथरस : शहर से लेकर देहात तक दबंग राशन डीलर गरीबों के हक पर डाका डाल रहे हैं। महिला राशन डीलर की शिकायत पर जिला पूर्ति अधिकारी सुरेंद्र सिंह यादव ने जांच कराई तो आरोप सही पाए गए। दुकान निलंबित कर दूसरी दुकान से अटैच कर दिया है। एक और दुकान के खिलाफ आई शिकायत पर जांच चल रही है।

जिला पूर्ति अधिकारी के अनुसार बीते सप्ताह हसायन ब्लाक क्षेत्र के गांव बरसौली की राशन डीलर सर्वेश देवी के बारे में शिकायत मिली कि वे राशन पर प्रति किलो एक रुपया अधिक ले रही हैं। चना भी एक किलो में 100 ग्राम कम यानी 900 ग्राम दे रही हैं। की जांच के लिए पूर्ति निरीक्षक सरिता को भेजा। जांच में सभी आरोप सही पाए जाने पर राशन की दुकान को निलंबित कर दिया है। डीलर को आरोप पत्र दिया जा रहा है। दुकान को भैंकुरी की राशन दुकान से अटैच कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.