Move to Jagran APP

शहर में सट्टा कारोबार का फिर से साम्राज्य

कोतवाली सदर व हाथरस गेट के कई इलाकों में फिर से सक्रिय हुए एजेंट ब्लर्ब- शहर के मोहल्ला लक्ष्मीनगर में बड़े पैमाने पर हो रहा काम वीडियो वायरल

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 06:23 AM (IST)
शहर में सट्टा कारोबार का फिर से साम्राज्य
शहर में सट्टा कारोबार का फिर से साम्राज्य

जागरण संवाददाता, हाथरस : सट्टा कारोबार पर नकेल कसने के पुलिस अधिकारियों के दावे फेल हो चुके हैं। पुलिस की नाक के नीचे फिर से सट्टा कारोबार फल-फूल रहा है। दिल्ली के सट्टे का काम फिर से जोर पकड़ने लगा है। मलिन बस्तियों में खुलेआम काम चल रहा है। शहर के मोहल्ला लक्ष्मी नगर स्थित एक घर की वीडियो वायरल हुई है, जिसमें साफ दिख रहा है कि कारोबार से जुड़े लोग कितने बेखौफ हैं।

loksabha election banner

काला कारोबार : बड़ी-बड़ी कार्रवाइयों के बावजूद जिला पुलिस इस कारोबार पर नकेल नहीं कस सकी। पूर्व में सीबी गुप्ता उर्फ चतुरा पर गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत संपत्ति सीज की कार्रवाई से लेकर छोटे-मोटे सट्टेबाजों को जेल भेजने के बाद भी कारोबार फल-फूल रहा है। इससे साफ है कि पुलिस मुख्य कारोबारियों तक नहीं पहुंच पाई है। 14 फरवरी 2019 को एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना के निर्देशन में इगलास अड्डा पर नसरुद्दीन उर्फ दद्दा के ठिकाने पर छापा मारा गया था। यहां से एक साथ 35 सटोरिये दबोचे गए थे। इस प्रकरण में गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई हुई थी। इसके कुछ महीने बाद कोतवाली सदर पुलिस ने एजेंट्स पर कार्रवाई शुरू की थी। लगातार विभिन्न इलाकों के तीन से चार एजेंट्स पर कार्रवाई की गई थी, लेकिन इसका भी इस अवैध धंधे पर कोई असर नहीं पड़ा। फिर से वही एजेंट अपने आका की सरपरस्ती में काम को अंजाम दे रहे हैं।

लक्ष्मीनगर में सट्टा : शहर के मोहल्ला लक्ष्मीनगर, लाला का नगला का सट्टा कारोबार से पुराना नाता है। यह मलिन व मिश्रित आबादी वाला इलाका है। यहां पुराने सट्टेबाज के घर का एक वीडियो सामने आया है। सट्टा लगाने वाले युवक ने ही यह वीडियो बनाया है तथा वायरल किया है। पिछले सप्ताह बनाए गए इस वीडियो में सट्टेबाज के घर में खुलेआम काम चल रहा है। तीन मुंशी बैठे हुए हैं, जो रुपये लेते जा रहे हैं तथा नाम व नंबर लिखकर पर्ची दे रहे हैं। इनके हाथ में बाकायदा डायरी, कार्बन व पेन है तथा पैसे लेते नजर आ रहे हैं। वीडियो में लोग दिल्ली वाले सट्टे को लेकर बात करते नजर आ रहे हैं। एक कमरे में 20 से 25 लोगों की भीड़ है तथा कई आ-जा रहे हैं। यदि यहां छापा पड़े तो दद्दा के ठिकाने पर हुई कार्रवाई से ज्यादा संख्या में सटोरिये पकड़े जाएंगे।

पुलिस खामोश : पिछले दो महीनों से सट्टा कारोबार को लेकर पुलिस पूरी तरह से साइलेंट मोड में हैं। खुलेआम काम होने के बावजूद किसी थाने पर सट्टे को लेकर चर्चा तक नहीं होती और न ही पुलिस कोई प्रयास कर रही। दो दिन पहले सहपऊ पुलिस ने जरूर एक सट्टेबाज पर कार्रवाई की, उसके अलावा हाल-फिलहाल किसी सटोरिये या सट्टा माफिया पर शिकंजा कसने के प्रयास नहीं हुए हैं। इनका कहना है

सट्टा ही नहीं, अन्य तरह के अवैध कामों पर नकेल कसने के लिए अलग से टीम बनाई गई है। लक्ष्मी नगर में यदि काम चल रहा है, तो संबंधित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहीं भी सट्टा या नशा कारोबार नहीं पनपे दिया जाएगा।

-सिद्धार्थ वर्मा, एएसपी हाथरस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.