Move to Jagran APP

भीम आर्मी के भारत बंद के चलते चप्पे-चप्पे पर चौकसी

जुलूसकी इजाजत नहीं थी नगर पालिका में धरना-प्रदर्शन कर एसडीएम सदर को सौंपा ज्ञापन आंदोलन पर अंकुश शनिवार को ही अनुमति नहीं मिलने से परवान नहीं चढ़ सका आंदोलन इनके भारत बंद का न तो कहीं कोई असर था और न ही किसी का समर्थन

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 12:42 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:04 AM (IST)
भीम आर्मी के भारत बंद के चलते चप्पे-चप्पे पर चौकसी
भीम आर्मी के भारत बंद के चलते चप्पे-चप्पे पर चौकसी

संवाद सहयोगी, हाथरस : पदोन्नति के आरक्षण समाप्त करने व सीएए के विरोध में भीम आर्मी के भारत बंद को लेकर पुलिस प्रशासन बेहद चौकन्ना रहा। शहर व देहात क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। शहर के प्रमुख चौराहों के अलावा बस अड्डे व रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस तैनात रही। पुलिस ने धारा 144 लगने के कारण जुलूस की इजाजत नहीं दी गई। भीम आर्मी ने नगर पालिका परिसर में प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। इनके आंदोलन का नाम भरे ही भारत बंद रहा हो, मगर यहां न तो कोई असर था और न ही किसी ने इनको समर्थन दिया।

loksabha election banner

भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने रविवार को भारत बंद की घोषणा की थी। संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता रविवार को सुबह नगर पालिका परिसर में एकत्रित होने लगे। वहां उन्होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया। वक्ताओं ने कहा कि पदोन्नति में आरक्षण समाप्त किया जा रहा है, जो देश हित में नहीं है। वहीं सीएए, एनआरसी व एनपीआर का विरोध करते हुए इसे संविधान के अनुच्छेद 14 का खुला उल्लंघन बताया। चेतावनी दी गई कि यह कानून वापस लेने तक भीम आर्मी का आंदोलन जारी रहेगा। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी रामजी मिश्रा को सौंपा। इस अवसर पर प्रकाशचंद गौतम, योगेश कुमार ओके, नेत्रपाल सिंह चाहत, तिलक सिंह निगम, एसपी सिंह, गिर्राज किशोर, अजय प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह आदि मौजूद थे। भीम आर्मी की दूसरी टीम ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी सदर रामजी मिश्र को उनके कार्यालय पर जाकर सौंपा। इस मौके पर अजय कुमार सागर, कमल सिंह वालिया, सरदार सुरजीत सिंह आदि मौजूद थे।

प्रमुख स्थलों पर तैनात रही पुलिस

भीम आर्मी के आह्वान को लेकर रविवार को पुलिस ने चौकसी बरती। शहर में सभी चौराहों, रोडवेज व प्राइवेट बस अड्डे पर पुलिस व रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ एलर्ट रही। जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी के अलावा पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी आदि गश्त कर पल-पल की जानकारी लेते रहे। एलआइयू भी गोपनीय तरीके से गतिविधियों की जानकारी लेती रही।

जुलूस के लिए नहीं दी गई अनुमति

पुलिस प्रशासन ने शहर में किसी तरह का आंदोलन व जुलूस के लिए भीम आर्मी के पदाधिकारियों को अनुमति देने से शनिवार को ही मना कर दिया था। पुलिस ने जनपद में बोर्ड परीक्षाओं के चलते धारा 144 के लगे होने से अनुमति नहीं दी थी। इसकी वजह से भीम आर्मी का यह आंदोलन परवान नहीं चढ़ सका। भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने अलीगढ़ रोड स्थित तमनागढ़ी व खंदारी गढ़ी स्थित आंबेडकर पार्क में भी सभा कर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.