संसू, हाथरस : सादाबाद में भारतीय जनता पार्टी के 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के तहत स्थानीय वन विभाग गली में पोस्ट कोविड सेंटर बनाया गया है। इसका शुभारंभ रविवार को भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य ने किया।

आर्य ने बताया कि कोरोना पाजिटिव होने के बाद कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। ब्लड प्रेशर, शुगर, स्किन की बीमारियों से बचने के लिए व्यक्ति वाट्सएप पर सुझाव लेकर स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं। जीएस मेडिकल सेंटर पर पोस्ट कोविड सेंटर को डॉ. हरेंद्र गुप्ता व डॉ तरुण शर्मा द्वारा निश्शुल्क चलाया जाएगा। यहां पर कोरोना से ठीक होने के बाद अगर किसी व्यक्ति को कोई परेशानी होती है तो इन चिकित्सकों से सलाह लेकर दवा ले सकते हैं। कार्यक्रम के जिला संयोजक सुनील गौतम ने कहा कि पूरे जनपद में लगभग छह पोस्ट कोविड सेंटर बनाए जा रहे हैं जो अनुभवी डॉक्टरों की देखरेख में संचालित होंगे। पोस्ट कोविड सेंटर पर गरीब व्यक्ति डॉक्टर्स की मदद से स्वास्थ्य लाभ ले सकता है। चेयरमैन रविकांत अग्रवाल, डॉ. महेंद्रपाल शर्मा, तुलसीदास अग्रवाल, हेमंत गौतम, मथुरा प्रसाद गौतम, बबलू गौतम, अंकुश गौड़, अनिल पाराशर, गिरीश दिवाकर, दिनेश त्यागी, चंद्रभान सिंह, तपन जौहर, चरण सिंह उपस्थित रहे। किसानों को किया सचेत, गेहूं खरीद 15 जून तक ही

संस, हाथरस : सरकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद के लिए दो दिन ही बचे हैं। 15 जून के बाद किसानों का गेहूं नहीं लिया जाएगा। क्रय केंद्रों पर इसके लिए किसानों को सचेत कर दिया गया है।

जिले में इस बार क्रय केंद्रों पर खरीद तो शुरू हुई पर अव्यवस्थाएं हावी रहीं। शुरू से ही क्रय केंद्रों पर बारदाना नहीं होने की समस्या बनी हुई थी। इसका कारण वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लाकडाउन का लगा होना भी बताया गया। अधिकारियों ने क्रय केंद्र शुरू कराने से पहले ही इस समस्या का निराकरण नहीं करके लापरवाही का परिचय दिया। बाद में राशन की दुकानों व आसपास के जिलों से बारदाना महंगी कीमत पर खरीदा गया। वह भी ऊंट के मुंह में जीरा साबित हुआ। नतीजा पुरदिलनगर, सिकंदराराऊ, सासनी, सादाबाद, हसायन के किसानों को गेहूं लेकर क्रय केंद्रों पर कई दिन रुकना पड़ा। अब दो दिन शेष रहने से किसान परेशान हैं। विपणन अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि 15 जून तक ही खरीद करने के आदेश हैं। इसमें सभी किसानों से गेहूं खरीदने के प्रयास किए जा रहे हैं। आगे उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार कार्य किया जाएगा।

Edited By: Jagran