Move to Jagran APP

मंस्या और चौबारा में लगेंगे पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर

ओवरलोडिग की समस्या कम करने को लगाए जाएंगे चार ट्रांसफार्मर बिजली विभाग ने प्रशासन के माध्यम से मांगी जमीन

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 12:51 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 06:09 AM (IST)
मंस्या और चौबारा में लगेंगे  पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर
मंस्या और चौबारा में लगेंगे पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर

जासं, हाथरस : जनपद में ओवरलोडिग के कारण आए दिन बिजली की लाइन में फॉल्ट बड़ी समस्या बनती जा रही है। सादाबाद क्षेत्र में इस समस्या को दूर करने के लिए बिजली विभाग गांव मंस्या व चौबारा में चार बड़े ट्रांसफार्मर लगाने जा रहा है। प्रत्येक ट्रांसफारमर की क्षमता पांच एमवीए की होगी। जमीन आवंटन के लिए विभाग ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

सादाबाद और सहपऊ क्षेत्र में ओवरलोड के कारण बिजली की समस्या है। यहां पहले लगे ट्रांसफार्मरों का लोड हल्का करने के लिए विभाग ने चार नए ट्रांसफॉर्मर लगाने का प्रस्ताव तैयार किया है। एक सप्ताह के अंदर ये ट्रांसफॉर्मर उपलब्ध हो जाएंगे। वहीं सादाबाद क्षेत्र के 132 केवी सब स्टेशन की क्षमता बढ़ाने का भी प्रस्ताव है। यहां 63 एमवीए का एक ट्रांसफॉर्मर लगाया जाएगा। इन ट्रासंफार्मर के लगने से अन्य ट्रांसफार्मरों का लोड कम होगा। पूर्व मंत्री व सादाबाद विधायक रामवीर उपाध्याय के सामने इस क्षेत्र के लोग समस्या रख चुके हैं। अधीक्षण अभियंता हरीमोहन का कहना है कि ट्रांसफारमर व जमीन उपलब्ध होने पर उन्हें लगाने का काम शुरू हो जाएगा। मीटर बदलने गए संविदा

कर्मी के साथ मारपीट

संसू, सिकंदराराऊ : नगर के कासगंज रोड स्थित एक व्यक्ति के आवास पर विद्युत संविदा कर्मी मीटर बदलने गया तो उसके साथ गृह स्वामी के बेटे ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर मारपीट कर दी।

विकास कुमार पुत्र प्रेमपाल सिंह ने तहरीर में कहा है कि वह विद्युत विभाग में संविदा पर तैनात है। वह शनिवार को कासगंज रोड स्थित एक व्यक्ति के मकान पर पहुँचा। जहाँ मकान मालिक का बेटा अपने दो दोस्तों के साथ खड़ा था। उसने ऊपर बुला लिया और मीटर बदलने से मना कर दिया। गाली गलौज करते हुए मारपीट भी की। सरकारी कार्य मे बाधा उतपन्न की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.