Move to Jagran APP

बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे पांच लाख

ब्लर्ब गांव अहियापुर की महिला ने कोतवाली सदर में की शिकायत धोखाधड़ी -रुपये मांगने पर आरोपित ने धमकाया बेटी से की मारपीट -100 नंबर पर सूचना के बाद पुलिस ने रिपोर्ट के लिए भेजा

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 12:20 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 03:43 AM (IST)
बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे पांच लाख
बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे पांच लाख

जागरण संवाददाता, हाथरस: बेटी को बैंक में प्रोवेशनरी ऑफिसर(पीओ) की नौकरी दिलाने के नाम पर आगरा के व्यक्ति ने महिला से पांच लाख रुपये ठग लिए। नौकरी न लगने पर पिछले तीन साल से पीड़ित महिला रुपये वापसी का प्रयास कर रही है। रकम देने की बजाय आरोपित ने महिला व उसकी बेटी से मारपीट की और धमकाया। कोई रास्ता नजर न आने पर महिला ने पुलिस में शिकायत की है।

loksabha election banner

आगरा रोड स्थित गांव अहियापुर की रहने वाली गायत्री देवी पत्नी अमरनाथ के साथ यह धोखाधड़ी हुई। उनके पति की मृत्यु हो चुकी है। बेटी आस्था सिंह एमएससी कर चुकी हैं। गायत्री बेटी की नौकरी के लिए परेशान रहती थीं। इस पर उनके परिचित ने टेड़ी बगिया, आगरा के रहने वाले एक शख्स का पता दिया। उसने आश्वासन दिया कि वह व्यक्ति नौकरी दिलवाने में मदद कर सकता है। वर्ष 2016 में महिला ने आगरा जाकर उस व्यक्ति से संपर्क किया। व्यक्ति ने बैंक में पीओ पद पर आस्था को नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। उसने बताया कि प्रक्रिया में पांच लाख रुपये खर्च होंगे। बैंक अधिकारियों को रिश्वत दी जाएगी, तब नौकरी लगेगी। गायत्री देवी व्यक्ति की बातों में आ गईं तथा रुपये देने के लिए तैयार हो गईं। महिला के अनुसार नवंबर 2016 में वह व्यक्ति आगरा से उनके घर आया तथा यहां से पांच लाख रुपये ले गया। रुपये गिनते समय उनकी बेटी ने आरोपित का फोटो खींच लिया था। महिला का कहना है कि रुपये लेने के बाद से आरोपित ने पलट कर नहीं देखा। वे लगातार संपर्क करती रहीं, लेकिन वह आश्वासन ही देता रहा।

धीरे-धीरे महिला का सब्र जवाब देता गया। जब ज्यादा दबाव डाला तो वह आगरा से भाग गया। काफी दिनों बाद पता चला कि वह मथुरा की लाइफ लाइन कॉलोनी(रिफाइनरी थाना) में रह रहा है। 25 अगस्त को महिला अपनी बेटी के साथ मथुरा पहुंच गई। वहां कॉलोनी में आरोपित मिल गया। आरोप है कि रुपये मांगने पर आरोपित भड़क गया तथा उनकी बेटी से मारपीट कर दी। महिला ने सौ नंबर पर सूचना कर दी। मामला रिफाइनरी थाने पर भी पहुंचा, लेकिन वहां की पुलिस ने हाथरस कोतवाली में शिकायत की बात कही। मथुरा से बैरंग लौटीं गायत्री देवी ने अब कोतवाली सदर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.