जासं, हाथरस : ठंड के मौसम में बिजली भी आंख दिखाने लगी है। लोकल फाल्ट के कारण शहर व देहात क्षेत्र में बिजली का संकट झेलना पड़ रहा है। हसायन कस्बा व क्षेत्र में बुधवार की रात विद्युत आपूर्ति फाल्ट होने के कारण बंद हो गई थी। गुरुवार को दोपहर बारह बजे सप्लाई चालू हो सकी। क्षेत्रीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह लोग पानी के लिए तरस गए। विद्युत कर्मचारी सुबह ही लाइन चेक करने में जुट गए थे मगर दोपहर में फाल्ट मिलने के बाद लाइन को ठीक किया जा सका।

सलेमपुर बेहटा बंबा के पास तारों में फाल्ट होने से क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था बंद हो गई। बुधवार की रात से गुरुवार को बारह बजे तक लगभग बारह घंटे विद्युत सप्लाई बंद रही, जिसके कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी हुई। बिजली के कारण सबमर्सिबल न चलने से घरों के बाहर सरकारी हैंडपंप पर पानी भरते देखे गए।

शहर में भी लोकल फाल्ट होने के कारण बिजली की समस्या चल रही है। आगरा रोड स्थित नवीपुर सब स्टेशन पर दो बार केबल बाक्स फुंकने से बिजली का संकट रहा। जानकारी के अनुसार बिजली विभाग की ओर से अभी तक सभी स्थानों पर जर्जर केबलों को नहीं बदला गया है। इसके कारण लोकल फाल्ट आए दिन होते रहते हैं। इस वजह से शेड्यूल के अनुसार बिजली नहीं मिल पा रही है। फाल्ट सही करने में कर्मचारी भी काफी समय लेते हैं। इसके कारण बिजली कटौती का समय भी बढ़ जाता है। उधर, कनेक्शन के लगातार बढ़ने से लोड बढ़ रहा है। ट्रांसफार्मर पुरानी क्षमता के हैं। लोड अधिक होने से ट्रांसफार्मर फुंकने की शिकायतें भी रहती हैं। ट्रांसफार्मर फुंकने से बत्ती गुल

संसू, सिकंदराराऊ : नगर के पांच एमवीए बिजली घर का ट्रांसफार्मर फुंक जाने से शहर के कई इलाकों की बत्ती गुल रही। सुबह से देर रात तक बिजली नहीं आने से लोग परेशान हो गए।

गुरुवार की सुबह नौ बजे से विद्युत उपकेंद्र सिकंदराराऊ का ट्रांसफार्मर फुंक गया था। इससे मोहल्ला बाहरसैनी, नयागंज बाजार, दमदमा, गौसगंज, गढ़ी बुंदू खां, नौरंगाबाद पूर्वी, पश्चिमी, भूतेश्वर समेत कई इलाकों में देर रात तक सप्लाई सुचारु नहीं हो सकी थी।

Edited By: Jagran