Move to Jagran APP

मदरसों की जांच कर लगवाएं सीसीटीवी

बिजनौर के मदरसे में हथियार मिलने के बाद हिजामं ने जताया आक्रोश मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम सदर को दिया आठ सूत्रीय ज्ञापन

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 07:08 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 07:08 AM (IST)
मदरसों की जांच कर लगवाएं सीसीटीवी
मदरसों की जांच कर लगवाएं सीसीटीवी

जासं, हाथरस : बिजनौर के मदरसे में अवैध हथियारों का जखीरा पकड़े जाने के बाद हिदू जागरण मंच ने आक्रोश जताया है। शुक्रवार को कार्यकर्ताओं ने एसडीएम सदर नितीश कुमार को मुख्यमंत्री के नाम आठ सूत्रीय ज्ञापन दिया है। उन्होंने प्रदेश के मदरसों की जांच कराए जाने की मांग की है।

loksabha election banner

शुक्रवार को प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक रंजन आर्य की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल तहसील परिसर पहुंचा। एसडीएम को दिए ज्ञापन में मांग की गई कि जो लोग इस प्रकार की घटना में सहभागी हैं उनके खिलाफ राजद्रोह की कार्रवाई की जाए। साथ ही मदरसों की भूमिका की गंभीरता से जांच कराई जानी चाहिए। मदरसों में तामील देने वाले मौलवी कहां के हैं? उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि क्या हैं? इससे पहले कहां थे ? उनके चाल चलन की जांच कराते हुए सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जाए। मदरसों की समय-समय पर तलाशी हो। मदरसे में पढ़ाने वालों शिक्षकों के पहचानपत्र और नागरिकता की जांच हो। मदरसों में रहने वाले बाहरी संदिग्ध लोगों की जांच पड़ताल हो। कहीं कोई आतंकवादी तो मदरसे में पनाह लिए हुए नहीं हैं। बिजनौर में मदरसे में बड़ी मात्रा में हथियार पकड़े जाना बहुत गंभीर विषय है। उत्तर प्रदेश के और भी मदरसों में हथियार मिल सकते हैं इसीलिए इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाए।

जिलाध्यक्ष संदीप शर्मा, वीरांगना वाहिनी की प्रदेश मंत्री आशा ठाकुर, विभाग संयोजक संजय सिन्हा, जिला महामंत्री नरेंद्र प्रेमी, जिला मंत्री रविंद्र रावत, नगर महामंत्री मोरमुकुट वर्मा, युवा वाहिनी के जिला महामंत्री मयंक ठाकुर, नगर अध्यक्ष शिवम शर्मा, अनंत सोलंकी, शिवम सारस्वत ,सुरेश कश्यप कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.