जागरण संवाददाता, हाथरस : सोमवार की सुबह आठ बजे से ब्लाक सासनी और हसायन क्षेत्र के 36 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए मैदान में उतरे 81 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला दोपहर बाद हो जाएगा। मतगणना सुबह से शुरू हो जाएगी। प्रशासन की ओर से मतगणना के लिए टीमें पहले ही गठित कर दी गई हैं। मतगणना पर एसडीएम से लेकर बीडीओ और सीडीओ तक की नजर रहेगी। चुनाव परिणाम आने के बाद में बाकी 262 प्रधान भी जल्द ही शपथ लेंगे।

निगरानी में मतगणना : ज्यादातर ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया था, मगर दो ब्लाक हसायन और सासनी में 36 सदस्यों के लिए सहमति नहीं बन पाई तो प्रशासन को मतदान कराना पड़ा। दरअसल निर्वाचित प्रधान और विपक्षी गुट में अपने-अपने पक्ष में सदस्य बनवाने को होड़ थी।

मतगणना की तैयारी पूरी : सासनी विकास खंड की पांच ग्राम पंचायतों के 26 वार्डों में 60 उम्मीदवार मैदान में थे। इन सभी उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला सोमवार की दोपहर तक हो जाएगा। मतगणना कराने के लिए एसडीएम विजय शर्मा को जोनल मजिस्ट्रेट, तहसीलदार ज्योत्सना सिंह व नायब तहसीलदार रामगोपाल तथा ईओ नगर पंचायत स्वेदश आर्य को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है। सोमवार को मतगणना की तैयारियां कर ली गई हैं। हसायन ब्लाक में रहेगी गहमा-गहमी

हसायन विकास खंड क्षेत्र में ग्राम पंचायत कानऊ और हेथा रघुनाथपुर में ग्राम पंचायत सदस्य के लिए मतगणना के बाद दोपहर होने तक स्थिति लगभग साफ हो जाएगी। यहां 6 वार्डों पर सदस्यों के लिए मतगणना होनी है।

Edited By: Jagran