संस, हाथरस : नगर पालिका का क्षेत्र अब सीमा विस्तार के बाद कई गुना हो गया है। उसके बाद भी राज्य वित्त आयोग से धनराशि पहले की तरह प्रति माह कम मिल रही है। इससे नए क्षेत्रों में विकास कार्य कराने में पालिका को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

ये बातें नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा ने गुरुवार को लखनऊ में प्रदेश के नगर विकास मंत्री महेशचंद्र से मुलाकात के दौरान कही। उन्होंने बताया कि सीमा विस्तार के बाद करीब 30 ग्रामसभाएं नगर पालिका में शामिल हो गई हैं। इससे पालिका क्षेत्र में पांच गुना और जनसंख्या में दोगुनी वृद्धि हो गई है। इनमें सफाई, नाली, खरंजा, स्ट्रीट लाइट व अन्य विकास कार्य कराने में पालिका को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

प्रतिमाह कम मिल रही धनराशि

नगर पालिका की ओर से शहर में चौराहों का सुंदरीकरण, घंटाघर, सड़कें, पेयजल संबंधी विकास कार्य धनाभाव के चलते रुके हुए हैं। चेयरमैन ने बताया कि वर्तमान में सरकार से धनराशि सीमा विस्तार से पूर्व की तरह मिल रही है। इससे कर्मचारियों का वेतन व पेंशन का भुगतान मुश्किल हो रहा है। लगातार शासन को पत्र लिखे जाने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दाऊजी मेले को घोषित

करें राजकीय मेला

मेला श्री दाऊजी महाराज को राजकीय मेला घोषित कराने की मांग भी कई बार उठाई गई है। चेयरमैन ने बताया कि कई बार पत्र सरकार को लिखे जा चुके हैं। जिलाधिकारी ने भी इसके लिए संस्तुति भेजी है। उन्होंने मेला को जल्द राजकीय मेला घोषित कराने का अनुरोध भी मंत्री से किया। मंत्री ने सभी समस्याओं का जल्द निराकरण कराने का आश्वासन चेयरमैन को दिया।

Edited By: Jagran