Move to Jagran APP

एडी हेल्थ ने परखी योजनाओं की हकीकत

सीएमओ कार्यालय के सभागार में ली एडी हेल्थ ने जानकारी

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 01:18 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 01:18 AM (IST)
एडी हेल्थ ने परखी योजनाओं की हकीकत
एडी हेल्थ ने परखी योजनाओं की हकीकत

संवाद सहयोगी, हाथरस : अपर निदेशक स्वास्थ्य ने शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की। साथ ही चलाए जा रहे अभियानों की भी जानकारी ली।

prime article banner

25 फरवरी से राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के रूप में मनाया जाएगा। अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ. शंकर लाल सारस्वत ने आयरन फोलिक एसिड टेबलेट खिलाने के कार्य की समीक्षा की। राष्ट्रीय टीकाकरण शारिणी में शामिल कार्यक्रमों को बेहतर ढंग से चलाने के निर्देश चिकित्सा प्रभारियों को दिए गए। जन्मजात दोष वाले बच्चों का उपचार अलीगढ़ में होगा। 13 टीमें पूरे जिले में चार से पांच विद्यालय देखेंगी। समीक्षा बैठक में अपर निदेशक स्वास्थ्य के अलावा सीएमओ डॉ. ब्रजेश राठौर, एसीएमओ विजेंद्र ¨सह आदि मौजूद रहे।

---------

सीएचसी पर हुई बैठक

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के रूप में मनाने के लिए शनिवार को कस्बा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर बैठक का आयोजन डा. प्रदीप रावत की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में क्षेत्र के समस्त प्रधानाध्यापक मौजूद रहे। बैठक में डा. प्रदीप रावत ने कहा कि कृमि संक्रमण से बच्चों में कुपोषण और खून में कमी होती है। इससे बचने के लिए हमेशा स्वच्छ पानी पियें, खाने को ढक कर रखें। किसी भी चिकित्सकीय सहायता के लिए 108 नंबर पर फोन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.