Move to Jagran APP

सदस्यों के सहयोग से होंगे विकास कार्य : सीमा उपाध्याय

कलक्ट्रेट के सभागार में नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्यों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 04:41 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 04:41 AM (IST)
सदस्यों के सहयोग से होंगे विकास कार्य : सीमा उपाध्याय
सदस्यों के सहयोग से होंगे विकास कार्य : सीमा उपाध्याय

जागरण संवाददाता, हाथरस : सोमवार की सुबह ठीक 11:20 बजे नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम रमेश रंजन ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेते ही पूरा सभागार तालियों और श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा। इस दौरान डीएम व विधायकों ने अध्यक्ष को बुके देकर शुभकामनाएं दीं। इस दौरान सीमा उपाध्याय ने कहा कि सदस्यों के सहयोग से जिला पंचायत क्षेत्र में विकास के काम होंगे। अधूरे कार्य भी पूरे किए जाएंगे।

loksabha election banner

शपथ समारोह को लेकर प्रशासन की ओर से पहले ही तैयारियां कर ली गई थीं। मौसम को देखते हुए तय कर लिया गया था कि शपथ ग्रहण का कार्यक्रम कोरोना के नियमों का पालन करते हुए कलक्ट्रेट सभागार में कराया जाएगा। सोमवार को शपथ ग्रहण लेने के लिए सीमा उपाध्याय पूरे लाव-लश्कर के साथ कलक्ट्रेट आईं और पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को शपथ दिलाई। पार्टी के विधायक एवं पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जल्द ही मीटिग करके जिला पंचायत से कराए जाने वाले विकास कार्यों पर मंथन करेंगे, ताकि जिला पंचायत के कार्य पटरी पर आ सके। जिला पंचायत सदस्यों के सहयोग राय के अनुसार ही सारे विकास कार्य कराए जाएंगे।

शपथ के बाद डीएम रमेश रंजन, विधायक सदर हरीशंकर माहौर एवं सिकंदराराऊ विधायक वीरेंद्र सिंह राणा, पार्टी के जिला प्रभारी राजा वर्मा, जिलाध्यक्ष गौरव आर्य व कई सदस्यों ने बुके देकर जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय का स्वागत किया। करीब 11:45 बजे सीमा उपाध्याय ने सभागार में मौजूद सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान सदस्यों ने जयश्रीराम और भारत माता की जय का उद्घोष किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य पिकी, गरुणध्वज सिंह, पंजाबी लाल दिवाकर, राजेश दिवाकर, उमाशंकर गुप्ता, निहाल सिंह, गुंजन शर्मा, वरुण गौतम, प्रभा सिंह, रानू जादौन, आरती, राधा परमार, सोनू चौहान, शीला देवी, रामेश्वर उपाध्याय, विनोद उपाध्याय, मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र, जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव मौजूद रहे। साउंड सिस्टम में आई दिक्कत : कलक्ट्रेट के मीटिग सभागार में यूं तो सभी टेबलों पर माइक और साउंड की व्यवस्था है, मगर शपथ ग्रहण के दौरान प्रशासन ने अलग से साउंड सिस्टम का इंतजाम कराया था ताकि समारोह में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। मगर सीमा उपाध्याय ने अपना उद्बोधन शुरू किया तो साउंड व्यवस्था गड़बड़ा गई। हालांकि अध्यक्ष ने संक्षिप्त में अपनी बात पूरी की। समारोह ठीक 11: 55 बजे समाप्त हो गया। इसके साथ ही मीटिग हाल की बिजली भी गायब हो गई, जिसे थोड़ी देर में जनरेटर के जरिए बहाल करा दी गई। प्रशासन पर लगाया मिलीभगत का आरोप

जासं, हाथरस : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सपा-रालोद प्रत्याशी शशि चौधरी के पति एवं रालोद नेता प्रदीप सिंह उर्फ गुड्डू चौधरी ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया है कि भाजपा की मिलीभगत से शपथ ग्रहण समारोह विकास भवन के बजाय कलक्ट्रेट में किया गया। गुड्डू चौधरी का आरोप है कि सभी जिला पंचायत सदस्यों को प्रशासन की ओर से सूचना दी गई थी कि शपथ ग्रहण समारोह विकास भवन के सभागार में होगा, मगर ऐन वक्त पर स्थल बदल कर कलक्ट्रेट कर दिया गया जिसकी सूचना रालोद के जिला पंचायत सदस्यों को नहीं दी गई, जो शपथ ग्रहण करने से रह गए हैं। अब उनको बाद में शपथ कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.