संवाद सहयोगी, हाथरस : कांशीराम कॉलोनी के उपभोक्ताओं के विद्युत बिलों में गलतियों की वजह से वे समय से अपना बिल जमा नहीं कर पा रहे। शुक्रवार को बिल माफ करने को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया।

पिछले दिनों विद्युत विभाग के अफसरों ने कॉलोनी में छापामार कार्रवाई कर बिल जमा न करने वालों के कनेक्शन कटवा दिए थे। लोगों ने जिलाधिकारी से पीड़ा व्यक्त की थी। शुक्रवार को विद्युत अफसरों ने कॉलोनी में पहुंचकर शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं को दूर किया।

बसपा शासन में जब जलेसर रोड स्थित कांशीराम कॉलोनी में गरीब व असहाय परिवारों को आवास आवंटित किए गए थे, तब लोगों ने मुफ्त बिजली की मांग की थी। कनेक्शन लेने के बाद तमाम लोगों ने बिल जमा नहीं किया। लाखों रुपये बकाया होने पर टीम ने छापेमारी कर कनेक्शन काट दिए थे। बुधवार को तमाम लोग डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार से मिलकर दुखड़ा रोया था तब डीएम ने विद्युत अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर कांशीराम कॉलोनी में कैंप लगाकर समस्या के निस्तारण के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को विद्युत वितरण उपखंड कार्यालय एक के एसडीओ आदि ने कांशीराम कॉलोनी में पहुंचकर कैंप लगाया। दस लोगों को नए विद्युत कनेक्शन दिए। 25 लोगों के यहां विद्युत मीटर लगाए गए। इससे पहले बिल माफी की मांग को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया। दस लोगों के यहां पकड़ी बिजली चोरी

शुक्रवार को नगरीय वितरण उपखण्ड प्रथम हाथरस के नगला अलगरजी क्षेत्र में मॉर्निंग रेड की गई, जिसमें 10 लोग विद्युत चोरी करते पाए गए। इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। अभियान में उपखंड अधिकारी एसएन पांडेय, अवर अभियंता ऋतु शर्मा, प्रदीप कुमार, टीजी टू रमेश, प्रेम सिंह, विकार हुसैन, अनिल शर्मा तथा संविदा कर्मियों के साथ साथ पुलिस बल भी मौजूद था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस