Move to Jagran APP

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर फैसला आज

जागरण संवाददाता, हाथरस : आखिर वह दिन आ ही गया, जिसका सियासी हलकों में बेसब्री से इंतजार

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Aug 2017 11:54 PM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2017 11:54 PM (IST)
जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर फैसला आज
जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर फैसला आज

जागरण संवाददाता, हाथरस : आखिर वह दिन आ ही गया, जिसका सियासी हलकों में बेसब्री से इंतजार था। जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर उपचुनाव के लिए मंगलवार को कलक्ट्रेट में मतदान होगा। मुकाबला बसपा के कद्दावर नेता रामवीर उपाध्याय के छोटे भाई रामेश्वर उपाध्याय व सपा जिलाध्यक्ष ओमवती यादव के बीच सीधा है। कुल 25 सदस्य वोट डालेंगे। सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतगणना और फिर परिणाम की घोषणा होगी। मतदान को लेकर कलक्ट्रेट पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। बेरीके¨डग के साथ ही सीसीटीवी व मोबाइल कैमरे भी रहेंगे। कलक्ट्रेट की ओर आने वाले सभी रास्तों पर दो सौ मीटर पहले वाहन रोक दिए जाएंगे। इसी के साथ रूट डायवर्जन भी कर दिया जाएगा। एएसपी व सीओ के साथ नौ थानों के प्रभारी सुरक्षा की कमान संभाले रहेंगे। पीएसी भी तैनात रहेगी।

loksabha election banner

मथुरा-बरेली मार्ग पर मतदान स्थल कलक्ट्रेट परिसर से दो सौ मीटर पूर्व ही दोनों ओर बैरियर लगाकर वाहनों को रोका जाएगा। यहीं से रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। अंदर प्रवेश की इजाजत केवल प्रत्याशियों व मतदाता सदस्यों को ही होगी। समर्थकों को यहां से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। जिन लोगों के पास अनुमति पत्र होंगे वे भी कलेक्ट्रेट की ओर जा सकेंगे। सिकंदराराऊ इंस्पेक्टर को छोड़कर जिले भर के नौ थाना प्रभारी, महिला थाना प्रभारी के अलावा दारोगा, व्यापक स्तर पर पुलिस कर्मी व एक प्लाटून पीएसी लगाई जाएगी। एएसपी व सीओ भी तैनात रहेंगे। कलक्ट्रेट के मुख्य गेट पर सघन चे¨कग होगी और मेटल डिटेक्टर से गुजरना पड़ेगा। मथुरा रोड पर सुबह से ही रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। मथुरा से आने वाले वाहनों को मुरसान से ही कोटा रोड होते हुए हाथरस निकाला जाएगा। वहीं हाथरस से आने वाले वाहन भी इसी रास्ते या फिर इगलास होते हुए निकाले जाएंगे। इन वाहनों को हतीसा पुल पर ही रोक दिया जाएगा।

इनका कहना है

मतदान के लिए कलक्ट्रेट में सारी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। प्रत्याशी व सदस्यों को ही प्रवेश दिया जाएगा। पूरी चुनाव प्रक्रिया सीसीटीवी व मोबाइल कैमरों की निगरानी में पूरी तरह से पारदर्शी रहेगी। जुलूस निकालने व नारेबाजी करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। अव्यवस्था फैलाने या माहौल बिगाड़ने वालों से कड़ाई से निपटा जाएगा।

-अमित कुमार ¨सह, डीएम/जिला निर्वाचन अधिकारी।

आइजी ने मतदान स्थल

का किया निरीक्षण

फोटो-18

हाथरस : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव के तहत अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को होने वाले मतदान से पूर्व आइजी डा.संजीव गुप्ता ने मतदान स्थल कलक्ट्रेट पर सुरक्षा व्यवस्था का अवलोकन किया। अधीनस्थों को पूरी मतदान प्रक्रिया के दौरान चौकन्ना रहने व चप्पे-चप्पे पर निगाह रखने के निर्देश दिए। आइजी संजीव गुप्ता ने पहले पुलिस कार्यालय में बैठक की। यहां जिला पंचायत चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आइजी ने मार्ग पर बेरीके¨डग के साथ ही कलक्ट्रेट परिसर में भी इसका निरीक्षण किया। मुख्य द्वार पर किस तरह सुरक्षा कमान संभालनी है इस बारे में भी अधीनस्थों को समझाया। मतदान जिस कक्ष में होना है, उसमें भी किस तरह सुरक्षा इंतजाम रखने हैं इस बारे में भी मंत्रणा की। इससे पूर्व आइजी ने एसपी दफ्तर में बैठक कर जिला पंचायत उपचुनाव में सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति पर चर्चा की। यहां एसपी सुशील घुले, एएसपी डा. अरविंद कुमार, सीओ योगेश कुमार व मुरसान एसओ जगदीशचंद्र मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.