Move to Jagran APP

पुलिसकर्मी व कारोबारी की मौत, 14 और संक्रमित

फोटेा-11- 12 कोरोना का कहर हाथरस गेट कोतवाली में उर्दू अनुवादक ने बड़ोदरा में उपचार के दौरान दम तोड़ा जानलेवा वायरस शहर निवासी गारमेंट्स कारोबारी की गुरुग्राम के अस्पताल में गई जान मृत फार्मासिस्ट की पत्नी सहित सभी पॉजिटिव मुरसान के हॉस्पिटल में भर्ती

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 06:01 AM (IST)
पुलिसकर्मी व कारोबारी की मौत, 14 और संक्रमित
पुलिसकर्मी व कारोबारी की मौत, 14 और संक्रमित

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार-सोमवार को दो संक्रमितों की मौत हो गई तो 14 और पॉजिटिव पाए गए। शहर के प्रमुख व्यापारी की मौत गुरुग्राम के अस्पताल में हुई तो हाथरस गेट कोतवाली के उर्दू अनुवादक की मौत बड़ोदरा में उपचार के दौरान हुई। इलाज के दौरान ही दोनों में कोविड-19 की पुष्टि हुई थी। प्रशासन सभी एहतियाती कदम उठाते हुए संक्रमितों को मुरसान के एल-1 हास्पिटल में भर्ती कर दिया है। अब जिले में संक्रमित केसों की संख्या 144 हो गई है, जबकि मृतकों की संख्या पांच हो चुकी है, मगर प्रशासन ने इन दो मौतों को जिले में काउंट करने से इन्कार कर दिया है। जिले में सक्रिय केस 74 हो गए हैं।

loksabha election banner

शहर की मालिन गली निवासी कारोबारी की तबीयत कुछ दिन पहले खराब हुई थी। उनके भाई के अनुसार चार दिन पहले तबीयत बिगड़ने पर परिजन उन्हें गुरुग्राम इलाज के लिए ले गए थे, जहां उनकी कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सोमवार की सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनके परिवार के लोग पहले से ही क्वारंटाइन हैं। वहीं कोतवाली हाथरस गेट में तैनात उर्दू अनुवादक मूल रूप से गांव सुजावलपुर गंजडुंडवारा जिला कासगंज के रहने वाले थे। कई वर्ष से कोतवाली हाथरस गेट में तैनात थे। सात जून को तबीयत खराब होने पर बीस दिन का आकस्मिक अवकाश लेकर घर चले गए। इस दौरान उनका उपचार बड़ोदरा के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। सोमवार दोपहर को उनके पुत्र ने कोतवाली हाथरस गेट के सरकारी नंबर पर सूचना दी कि पिताजी की मौत रविवार शाम को करीब पांच बजे हो गई। उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें बड़ोदरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उर्दू अनुवादक की मौत की पुष्टि एसपी विक्रांतवीर ने की है। मेटल कारोबारी के यहां चार संक्रमित

सोमवार की सुबह 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अफसरों की टेंशन बढ़ गई। पिछले दिनों इंडस्ट्रीज एरिया निवासी मेटल कारोबारी की बुखार से मौत हो गई थी, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के सदस्यों की कोविड-19 की जांच कराई थी। पिछले बुधवार को परिवार के आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रविवार को व्यापारी के परिवार के ही चार अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये सभी लोग जलेसर रोड स्थित घर पर रह रहे हैं। मथुरा रोड स्थित आशीर्वाद कॉलोनी के एक रिटायर्ड सहायक अभियोजन अधिकारी बीते दिनों पॉजिटिव निकले थे। रेंडम सैंपल उक्त इलाके में लिए गए थे। रिटायर्ड अधिवक्ता के संपर्क में आए दो लोगों की रिपार्ट अब पॉजिटिव आई है। बेनीगंज स्थित एक निजी चिकित्सक को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि पिछले दिनों हुई थी। इसके बाद स्टाफ को क्वारंटाइन कराने के बाद सैंपल कराए गए। अब सोखना में रहने वाले निजी हॉस्पिटल के कंपाउडर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट की मौत होने के बाद पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। परिवार के सदस्यों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। अब मृतक फार्मासिस्ट की पत्नी संक्रमित पाई गई है। चौबे वाली गली में सर्जिकल उपकरणों का कार्य करने वाले एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चेतनधाम कॉलोनी में एक युवक को पिछले दिनों बुखार आया था। जिला अस्पताल में जाकर कोविड -19 का सैंपल दिया था। अब युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही गणेशगंज में रहने वाली महिला का रेंडम सैंपल हुआ था, जोकि अब पॉजिटिव निकली है। सादाबाद गेट के निकट रहने वाले एक व्यक्ति का भी सैंपल पॉजिटिव निकला है। सभी पॉजिटिव निकले केसों को मुरसान के एल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उधर, हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव चितापुर बदन निवासी युवक ओढ़पुरा स्थित एक मिठाई की दुकान पर काम करता था। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। परिवार के 10 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। हाथरस जंक्शन निवासी स्वास्थ्य कर्मी अलीगढ़ में तैनात है। उसने अलीगढ़ में ही सैंपल दिया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही टीमों के द्वारा सैंपल लेने के लिए दून पब्लिक स्कूल ले जाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.