Move to Jagran APP

फास्टैग की जरूरत पूरी करेंगे सीएससी सेंटर

एक जनवरी 2021 से कर दिया गया है पूरी तरह से लागू डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने को केंद्र सरकार की पहल

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 01:16 AM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 01:16 AM (IST)
फास्टैग की जरूरत पूरी करेंगे सीएससी सेंटर
फास्टैग की जरूरत पूरी करेंगे सीएससी सेंटर

जागरण संवाददाता, हाथरस : उत्तर प्रदेश में एक जनवरी 2021 से सभी चार पहिया वाहनों के लिए फास्टैग को अनिवार्य कर दिया गया है। डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार देश के सभी टोल प्लाजा पर नकद लेन-देन को पूरी तरह से खत्म कर रही है। केंद्र सरकार 31 दिसंबर तक फास्टैग का इस्तेमाल 100 प्रतिशत करना चाहती है। यदि वाहन मालिक ने अपने वाहन पर फास्टैग नहीं लगाया तो उन्हें हाईवे पर एक जनवरी से जाने में असुविधा हो सकती है एवं उन्हें जुर्माना भी भरना पड़ सकता है, इसलिए सभी वाहन स्वामी अपनी गाड़ी पर जल्दी फास्टैग लगवा लें। यहां से खरीद सकते हैं फास्टैग

loksabha election banner

आप हाथरस में नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के फास्टैग खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको 100 रुपये के टैग लगवाने के रूप में देने होंगे। इसके अलावा आप सीएससी सेंटर से एचडीएफसी बैंक के फास्टैग, एसबीआइ बैंक के फास्टैग आदि खरीद सकते हैं, उसके लिए आपको निर्धारित शुल्क देना होगा। 35 लाख से भूरापीर पर बनेगा सहस्रबाहु भवन

संस, हाथरस : शहर में नगर पालिका की ओर से भूरापीर पर सहस्रबाहु भवन का निर्माण कराया जा रहा है। इस भवन के बनने के बाद स्थानीय लोगों को काफी सहूलियतें मिलेंगी। इससे उनकी वर्षों से चली आ रही यह मांग भी पूरी हो जाएगी।

यह जानकारी भूरापीर पर नगर पालिका द्वारा बनाए जा रहे भवन के निर्माण कार्य का भूमि पूजन करते हुए पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि यह भवन सहस्रबाहु भवन के नाम से बनाया जा रहा है। इसके बनने के बाद स्थानीय लोग इसमें अपने सांस्कृतिक आदि कार्यक्रमों का आयोजन कर सकेंगे। इसका निर्माण करीब 35 लाख रुपये से कराया जा रहा है। करीब 6 माह के अंदर यह भवन बनकर तैयार हो जाएगा। मानकों के अनुरूप कार्य कराने के लिए जागरूक रहना पड़ेगा। निर्माण कार्य में अनियमितता मिलने पर वह इसकी शिकायत पालिका प्रशासन से कर सकते हैं। इस मौके पर सभासदों में प्रदीप शर्मा, प्रमोद शर्मा, निशांत उपाध्याय, बबीता, हीरालाल वर्मा, योगेश वर्मा, गौरव उपाध्याय, सीपूजी महाराज, जगदीश वर्मा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.