जासं, हाथरस : सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न वितरण में दो गज की दूरी-मास्क जरूरी की गाइडलाइन की कई जगह उपेक्षा हो रही हैं। हालांकि, कोटेदारों ने तीन-तीन फुट की दूरी में गोले बनाए हैं लेकिन खाद्यान्न जल्दी लेने की हड़बड़ाहट में कोविड-19 की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। खाद्यान्न वितरण में नामित नोडल अधिकारी खानापूरी ही कर रहे हैं।

जिले में 2 लाख 90 हजार राशनकार्ड धारक हैं। दुकानों पर साबुन-पानी अथवा सैनिटाइजर की व्यवस्था के साथ शारीरिक दूरी के पालन के निर्देश हैं। कार्डधारक मास्क लगाकर तो आ रहे हैं लेकिन शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। जिला पूर्ति अधिकारी सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि पांच मई से शुरू हुआ राशन वितरण 14 मई तक होना था मगर अब वितरण की तिथि बढ़ाकर 17 मई कर दी गई है। 2.60 लाख कार्ड धारकों को राशन दिया जा चुका है। 20 मई से शुरू होने वाले मुफ्त राशन वितरण की पूरी तैयारी कर ली गई है। युवती को फुसलाकर ले गया।

संसू, सिकंदराराऊ : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 19 वर्षीय युवती को युवक बहला फुसला कर ले गया। पीड़ित पिता ने कोतवाली में महिला समेत चार नामजदों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में कहा है कि उसकी 19 वर्षीय पुत्री शौच को गई थी। तभी उसे आरोपित बहला फुसलाकर ले गए। पुलिस युवती की तलाश में जुट गई है। वांछित को दबोचा

संसू, सिकंदराराऊ: कोतवाली के एसआइ सोबरन सिंह ने सूचना पर दबिश देकर आरोपित सौदान सिंह पुत्र हरि सिंह निवासी गांव चढरपुरा थाना सिकंदराराऊ को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस के अनुसार उक्त आरोपित के विरुद्ध पीड़िता प्रीती वर्मा पत्नी गिरीशचन्द्र वर्मा निवासी मोहल्ला रोशनगंज थाना सिकंदराराऊ ने 27 अक्टूबर 2020 में न्यायालय के आदेश पर धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तब से आरोपित फरार चल रहा था।