Move to Jagran APP

सफाई कर्मियों की हड़ताल से ठप रही सफाई व्यवस्था

सफाई कर्मी से अभद्रता पर भड़के आरोपित की गिरफ्तारी न हुई तो सोमवार से फिर करेंगे हड़ताल

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 12:59 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 12:59 AM (IST)
सफाई कर्मियों की हड़ताल  से ठप रही सफाई व्यवस्था
सफाई कर्मियों की हड़ताल से ठप रही सफाई व्यवस्था

संवाद सहयोगी, हाथरस: सफाई कर्मियों ने साथी कर्मी से हुई अभद्रता को लेकर शुक्रवार को शहर की सफाई व्यवस्था ठप कर दी। इससे चारों ओर गंदगी के ढेर लगे रहे। नगर पालिका में एकत्रित कर्मियों ने धरना-प्रदर्शन कर तत्काल कार्रवाई की मांग की। पुलिस व पालिका के अधिकारियों ने आरोपित की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन देकर आंदोलन समाप्त कराया।

loksabha election banner

सफाई कर्मचारी शुक्रवार को नगर पालिका कार्यालय परिसर में एकत्रित हुए और नारेबाजी करने लगे। हड़ताल की घोषणा कर दी। बताया कि 11 फरवरी को एक व्यक्ति ने सफाईकर्मी दिलीप के साथ अभद्रता की है। इसपर पालिका कर्मियों ने भी सहयोग करते हुए विभागीय कार्य बंद रखा।

हड़ताल की सूचना पर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा व अधिशासी अधिकारी डॉ. विवेकानंद गंगवार धरना-स्थल पहुंचे। उनके समझाने पर भी कर्मचारी नहीं माने। इसके बाद सीओ रामशब्द यादव, थाना हाथरस गेट कोतवाल ऐके सिंह पहुंचे। उन्होंने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तीन दिन के अंदर गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। तब धरना समाप्त हुआ। दोपहर करीब बारह बजे के बाद ही पालिका में विभागीय कार्य शुरू हो सका। लोगों ने खुद ही की सफाई

सफाई कर्मियों ने शहर में सुबह से शहर की सफाई व्यवस्था ठप कर दी। सुबह से ही सड़कों पर कोई भी सफाई कर्मी नजर नहीं आ रहा था।चारों ओर कूड़े के ढेर लगे हुए थे। नाले-नालियों का उफनना शुरू हो गया। बस्तियों के अलावा शहर के बाजारों में भी सफाई नहीं होने से आस-पास गंदगी पसरी हुई थी। लोगों ने अपने घरों व प्रतिष्ठानों के सामने खुद ही सफाई की।

गिरफ्तारी नहीं होने पर सोमवार से फिर होगी हड़ताल

पीड़ित सफाई कर्मी दिलीप का कहना है कि रविवार तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई तो सोमवार से फिर हड़ताल की जाएगी। शुक्रवार को सफाई कर्मी एक दिन का सामूहिक अवकाश लेकर इस धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए थे। नगर पालिका में इस समय नियमित व ठेका कर्मियों को मिलाकर करीब चार सौ सफाईकर्मी कार्यरत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.