Move to Jagran APP

केंद्र व्यवस्थापक ने नकल करते पकड़ा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सादाबाद इंटर कॉलेज में पकड़ा गया नकलची परीक्षा की घड़ी नकलची के खिलाफ कार्रवाई करके सूचना बोर्ड को भेज दी गई अब 21 फरवरी को होगा अगला पेपर, रिवीजन को मिला समय

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 07:04 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 07:04 AM (IST)
केंद्र व्यवस्थापक ने नकल करते पकड़ा
केंद्र व्यवस्थापक ने नकल करते पकड़ा

संवाद सहयोगी, हाथरस : यूपी बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन कराने के लिए अफसरों ने पूरा जोर लगा दिया है। शनिवार को सुबह की पाली में हुई हाईस्कूल गणित विषय की परीक्षा के दौरान सादाबाद इंटर कॉलेज, सादाबाद में केंद्र व्यवस्थापक ने एक परीक्षार्थी को नकल करते पकड़ लिया। उसके खिलाफ कार्रवाई करके सूचना बोर्ड को भेज दी गई।

loksabha election banner

शनिवार को सुबह की पाली में हुई हाईस्कूल गणित विषय की परीक्षा में छापेमारी करने के लिए पहले से ही प्रशासनिक और शिक्षा विभाग के अफसरों ने रणनीति बना ली थी। परीक्षा शुरूहोते ही कई परीक्षा केंद्रों पर जाकर सचल दल और सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट बैठ गए। पूरे तीन घंटे अधिकारियों के परीक्षा केंद्रों पर बैठे रहने से नकल माफिया परेशान हो गए। एसडीएम सदर एवं जोनल मजिस्ट्रेट अरुण कुमार ¨सह ने चौधरी चरण ¨सह इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। ड्यूटी के तैनात होमगार्डों के न मिलने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। एडीएम रेखा एस चौहान ने सहपऊ क्षेत्र के रामखिलाड़ी गौतम इंटर कॉलेज, मढ़ाका, जेके इंटर कॉलेज तामसी और कुंवरजी लाल इंटर कॉलेज पीहुरा में छापेमारी की। सादाबाद इंटर कॉलेज सादाबाद में केंद्र व्यवस्थापक राजेश कुमार ने एक कक्ष में रघुनाथ इंटर कॉलेज सलेमपुर के छात्र को पर्ची से नकल करते दबोच लिया। कापी को सील करके दूसरी कापी परीक्षार्थी को दी गई। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर तो सचल दल और सेक्टर व पर्यवेक्षक पूरे तीन घंटे तक बैठकर अपनी मौजूदगी में उत्तर पुस्तिकाओं को सील कराया। परीक्षार्थियों से बातचीत

इस बार नकल पर अंकुश लग जाने से शहरी क्षेत्र के परीक्षार्थियों को फायदा मिलेगा, क्योंकि अभी तक नकल के सहारे देहात क्षेत्र के परीक्षार्थी ही मेरिट में आगे दिखते थे।

-शालू। गणित की परीक्षा को लेकर काफी टेंशन थी, लेकिन पेपर जैसे ही देखा तो राहत मिली। बहुविकल्पीय सवाल काफी अच्छे थे। अधिक अंक आने की उम्मीद है।

-निशा। मुख्य परीक्षाओं को लेकर पहले से ही तैयारी कर ली गई थी। काफी अच्छा पेपर हुआ है। साठ से सत्तर फीसद अंक इस पेपर में आने की उम्मीद है।

-जानवी पेपर काफी अच्छा हुआ है। कुछ सवालों को लेकर परेशानी हुई, लेकिन अंत तक सारे सवालों को हल कर दिया था। अच्छे नंबर गणित की परीक्षा में आएंगे।

हिना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.