संवाद सहयोगी, हाथरस: कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड ने बीच में ही परीक्षाओं को रोक दिया था। अब स्थगित की गई परीक्षाओं को पुन: कराने की तैयारी सीबीएसई बोर्ड के द्वारा शुरू कर दी गई है।

18 मार्च के बाद सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा नहीं हो पाई थी। 20 मार्च को होने वाली परीक्षा को कोरोना संक्रमण के चलते निरस्त कर दिया गया था। उसके बाद से ही नई तिथियों के जारी होने का इंतजार परीक्षार्थियों द्वारा किया जा रहा था। अब सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा कर दी। इंटरमीडिएट की बिजनेस स्टडी, कंप्यूटर साइंस, समाज शास्त्र, होम साइंस, हिदी और बॉयो टेक्नोलॉजी की परीक्षा होना शेष हैं। नई डेटशीट के अनुसार अब कंप्यूटर साइंस की परीक्षा सात जुलाई, बिजनेस स्टडी की परीक्षा नौ जुलाई, सोसोलॉजी की परीक्षा 13 जुलाई, होम साइंस की परीक्षा 1 जुलाई, हिदी की परीक्षा दो जुलाई और बॉयो टेक्नोलॉली विषय की परीक्षा 10 जुलाई को होगी। परीक्षा की नई तिथि घोषित होते ही परीक्षार्थी एक बार फिर से तैयारियों में जुट गए हैं।

--------

परीक्षार्थियों से बातचीत

फोटो

परीक्षा की नई तिथियों का काफी दिनों से इंतजार था। नई तिथियों के घोषित हो जाने के बाद अब कंप्यूटर विषय की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है।

अंजली चौधरी

----

फोटो

कोरोना वायरस की महामारी से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षाओं की संशोधित तिथि घोषित कर दी है। एक बार फिर से तैयारी पेश परीक्षाओं की शुरू कर दी गई है।

- शिवम छात्र

----

फोटो

बिजनेस स्टडी की परीक्षा का होना बाकी है। नई तिथि आते ही परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। परीक्षाओं के बाद समय से परिणाम आ जाए तो काफी बेहतर रहेगा।

दीया भाटिया

------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस