जागरण संवाददाता, हाथरस : पांच ब्लॉकों में खाली रहे ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों पर निर्विरोध चुनाव हो हो गया है, शेष दो ब्लाक सासनी और हसायन में 36 सदस्यों के लिए शनिवार को उप चुनाव होगा। शुक्रवार को पोलिग पार्टियों की रवानगी की गई जो के शाम को मतदेय स्थलों पर पहुंच गईं थीं। 14 जून को मतगणना होगी।

सासनी: निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को विकास खंड परिसर से आठ पोलिग पार्टियों को रवाना किया। विकास खंड क्षेत्र की पांच ग्राम पंचायतों के 26 वार्डों में शनिवार को मतदान होना है। इसके लिए आठ बूथ बनाए गए हैं जिनमें 60 उम्मीदवार मैदान में हैं। खेड़ा फिरोजपुर के तीन वार्ड में 370 मतदाता, बिर्रा के चार वार्डों में 470 मतदाता, सिताहरी में मात्र एक वार्ड के लिए मतदान होगा जिसमें 52 मतदाता हैं। लढ़ौता के नौ वार्डों में 1403 मतदाता तथा ममौता कला के 9 वार्डों में 1819 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। एसडीएम विजय शर्मा को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है जबकि तहसीलदार ज्योत्सना सिंह व नायब तहसीलदार रामगोपाल तथा ईओ नगर पंचायत स्वेदश आर्य को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है। हसायन में चुनाव की पूरी

तैयारी, व्यवस्था चौकस

हसायन विकास खंड क्षेत्र में ग्राम पंचायत कानऊ और हेथा रघुनाथपुर में ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव होना है। ग्राम पंचायत हैथा रघुनाथपुर में छह वार्डो और कानऊ के 4 वार्डों में मतदान होना है। कानऊ के एक वार्ड में तीन और बाकी में दो-दो प्रत्याशी मैदान में हैं। इससे पहले तहसीलदार ठाकुरदास व खंड विकास अधिकारी नीरज गर्ग ने पोलिंग कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप