Move to Jagran APP

पुल निर्माण की रफ्तार पर बजट का ब्रेक

अड़ंगा - ठेकेदार का अभी अटका है भुगतान रेलवे पर भी बजट नहीं - अभी और इंतजार करना होगा हाथरस को ओवरब्रिज के लिए

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 11:32 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 11:32 PM (IST)
पुल निर्माण की रफ्तार पर बजट का ब्रेक
पुल निर्माण की रफ्तार पर बजट का ब्रेक

जागरण संवाददाता, हाथरस : तालाब चौराहे का ओवरब्रिज बनाने की रफ्तार पर ब्रेक लग सकता है। वजह है काम कर रहे ठेकेदार का भुगतान अभी तक न होना। इसके अलावा रेलवे के पास भी फिलहाल बजट नहीं है। ऐसे में पुल निर्माण में अड़ंगा आ सकता है। कहा जा रहा है कि पुल निर्माण पूरा करने की तारीख 31 मार्च थी। मगर अब धन के अभाव में दो से तीन महीने और लग सकते हैं।

loksabha election banner

लंबे समय से की जा रही थी मांग

तालाब चौराहे पर पुल निर्माण की मांग लंबे से समय की जा रही थी। इसके लिए आंदोलन भी किये गए थे। लंबे आंदोलन के बाद मांग को मंजूर कर लिया गया और एक साल पहले पुल निर्माण शुरू कर दिया गया था। तालाब के दोनों हिस्सों पर पुल का 70 फीसद से अधिक काम पूरा हो गया है। बाकी काम पूरा करने में धन के अभाव का अडंगा सामने आ गया है। कहा जा रहा है कि ठेकेदार का पेमेंट धन के अभाव में नहीं हो पा रहा है। इसके अलावा रेलवे का बजट भी खत्म हो गया है। इस कारण लाइन के ऊपर रखे जाने वाला गार्डर अभी तक गोरखपुर में तैयार नहीं हो पाया है। इसलिए पुल निर्माण पूरा होने में देरी हो सकती है। काम 31 मार्च तक पूरा होना है लेकिन अब दो तीन महीने के लिए निर्माण में देरी हो सकती है।

-

बागला मार्ग पर बढ़ा बोझ

तालाब चौराहे का पुल निर्माण के कारण बागला मार्ग पर वाहनों का बोझ बढ़ गया है। दुपहिया वाहन शहर से अलीगढ़ की ओर निकलते उनको बागला रोड की ओर से मोड़ दिया गया है। इस कारण दिनभर इस रोड पर जाम की स्थिति रहती है।

---

26 करोड़ की लागत से बन रहा है तालाब ओवरब्रिज

31 मार्च है रेलवे पुल बनने की अंतिम तिथि

03 महीने और देरी हो सकती है पुल निर्माण में

-

वर्जन :

मैंने इच्जतनगर के रेलवे अधिकारियों से लाइन के ऊपर रखे जाने वाले ब्लॉक को जल्द रखवाने के संबंध में बातचीत की थी। अभी ब्लॉक तैयार किया जा रहा है। इसमें थोड़ा सा वक्त लग सकता है। भुगतान होने में हो रही देरी के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है।

प्रवीण कुमार लक्षकार,डीएम हाथरस।

-

हाथरस में बन रहे ओवर ब्रिज का काम चल रहा है। लाइन पर ब्लॉक को तैयार कराया जा रहा है। ब्लॉक तैयार होते ही उसे रख दिया जाएगा। अगर धन की कमी है तो उसका भी इंतजाम भी जल्द किया जाएगा।

राजेंद्र सिंह, पीआरओ इच्जतनगर, रेलवे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.