Move to Jagran APP

बीएसएनएल की केबल चोरी, आधे शहर में संचार सेवा ठप

सीएमओ कार्यालय से लेकर महिला थाना तक केबल हुई चोरी ब्लर्ब- रेलवे लाइन पर ओवर ब्रिज के कारण भी दिक्कत दो दिन से इंटरनेट व लैंडलाइन सेवा काम नहीं कर रही

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 12:38 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 06:26 AM (IST)
बीएसएनएल की केबल चोरी,  आधे शहर में संचार सेवा ठप
बीएसएनएल की केबल चोरी, आधे शहर में संचार सेवा ठप

जागरण संवाददाता, हाथरस : कोतवाली सदर के सामने से शनिवार रात चोर बीएसएनएल की 200 मीटर पेयर केबल चोरी कर ले गए। आधे शहर के कनेक्शन ठप होने पर अधिकारियों को घटना की जानकारी हुई। सोमवार को दिनभर बीएसएनएल के अधिकारी नुकसान का आंकलन करने में जुटे रहे। समस्या दूर होने के लिए अभी दो से तीन दिन का इंतजार करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

शनिवार देर रात चोरों ने घटना को अंजाम दिया। तालाब चौराहा पर रेल ओवर ब्रिज के काम के चलते बीएसएनएल की केबल कई बार कट चुकी है। जेसीबी व क्रेन चलने के कारण बीएसएनएल के डक्ट (अंडरग्राउंड केबल चेंबर) भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। इसी का लाभ बदमाशों ने उठाया। एसटीओ नरेंद्र कुमार के अनुसार चोर सीएमओ कार्यालय से लेकर महिला थाना तक लगभग दो सौ मीटर लंबाई की केबल चोरी कर ले गए हैं। चोरों ने 200, 400 व 800 पेयर की केबल चोरी की है। इससे कई इलाकों में कनेक्टिविटी ठप हो गई है। पुलिस थाने के सामने हुई इस घटना से खुद बीएसएनएल के अधिकारी अचंभित हैं। चोरी से विभाग को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। इसके अलावा कनेक्शन ठप होने के कारण ग्राहकों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रविवार के कारण अधिकारियों को केबल चोरी की जानकारी नहीं हो सकी थी। सोमवार को जब कई शिकायतें पहुंची तो लाइनमैन को जांच के लिए भेजा। लाइनमैन ने पाया कि डक्ट में केबल ही नहीं है तथा कुछ केबल कटी पड़ी हैं। लाइनमैन ने अधिकारियों को जानकारी दी। एसटीओ नरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। नुकसान का आकलन किया तथा नई पेयर केबल बिछाने का प्रयास किया। रात तक कनेक्शन नहीं जुड़ सके थे। समस्या के समाधान में दो से तीन दिन लग सकते हैं। मंगलवार को चोरी के संबंध में कोतवाली सदर में शिकायत दर्ज कराई जाएगी। इस लाइन पर पिछले दो महीनों से लगातार दिक्कत आ रही है। इनका कहना है

रेल ओवरब्रिज के कारण दिक्कत आ रही है। डक्ट क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। काम पूरा होने तक उन्हें सही नहीं कराया जा सकता है। दो सौ मीटर केबल चोरी की जानकारी मिली है। ग्राहकों के लिए जल्द ही समस्या को दूर कराया जाएगा।

-अशोक कुमार, डीजीएम मेंटीनेंस अलीगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.