Move to Jagran APP

घर-घर जाकर वोट बढ़ाएंगे बीएलओ

फोटो- 32 चुनाव की तैयारी -एक सितंबर से शुरू हुआ मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षणकार्यक्रम -एडीएम ने जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 12:35 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 12:35 AM (IST)
घर-घर जाकर वोट बढ़ाएंगे बीएलओ
घर-घर जाकर वोट बढ़ाएंगे बीएलओ

संस, हाथरस : निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एक सितंबर से मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है। इसे लेकर रविवार की सुबह कलक्ट्रेट पर एडीएम डॉ. अशोक कुमार शुक्ला ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई।

loksabha election banner

एडीएम ने कहा कि आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एक सितंबर से 30 सितंबर तक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूचियों के सत्यापन का कार्यक्रम शुरू हो रहा है। इस अवधि में मतदाताओं द्वारा स्वयं भी अपने नाम का सत्यापन किया जा सकता है। पोर्टल पर जाकर वह अपने नाम का सत्यापन कर सकते हैं। टोल फ्री नंबर 1800-180-1950 पर भी कॉल कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। आयोग द्वारा चिन्हित कॉमन सर्विस सेटरों से भी जानकारी हासिल की जा सकती है। ऐसे पात्र व्यक्ति, जिनके नाम अभी भी मतदाता सूचियों में शामिल नहीं हैं। वे अपना नाम सम्मिलित कराने के लिए फार्म-6 में आवेदन कर सकते हैं। जो युवा एक जनवरी 2020 को 18 वर्ष की आयु पूरी करेंगे, वह मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करा सकते हैं। नाम हटाने और के लिए भी फार्म भरे जाएंगे।

उधर, सादाबाद में तहसीलदार टीपी सिंह ने बीएलओ को निर्देश दिए। बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता सूची संबंधी कार्यों को अंजाम देंगे। इस दौरान बूथों पर शिविर भी लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.