संस, हाथरस : दशहरे पर हर बार की तरह शुक्रवार को एमजी पालीटेक्निक कालेज मैदान पर रावण का पुतला दहन होगा। मेले और भीड़ को देखते हुए यहां बड़े वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। रूट डायवर्ट कर बड़े वाहनों को बाइपास और हतीसा पुल से निकाला जाएगा। भीड़ अधिक हुई तो कारों को भी आगरा रोड पर जाने से रोक दिया जाएगा।

शुक्रवार को रावण दहन मेले को लेकर पुलिस ने पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए हैं। कई थानों के इंस्पेक्टर, उप निरीक्षकों और पुलिस बल को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। पुलिस की गाड़ियां गश्त करेंगी। कोतवाली सदर प्रभारी अरविद राठी के मुताबिक मेले की भीड़ को देखते हुए आगरा और अलीगढ़ राजमार्ग पर रूट डायवर्ट रहेगा। भारी वाहनों का आवागमन शुक्रवार को आगरा रोड पर बंद रहेगा। इस दौरान आगरा से आने वाले वाहनों को नगला भुस से शहर के अंदर प्रवेश पर रोक रहेगी। हतीसा पुल से वाहन शहर की तरफ आ सकेंगे। वहीं अलीगढ़ रोड पर भी रुहेरी कट पर आवागमन बंद रहेगा। आगरा की ओर जाने वाले वाहन बाइपास से ही निकाले जाएंगे। आगरा मार्ग पर भीड़ के बढ़ने पर बैरियर के जरिए मोटर साइकिल व कारों को रोका जाएगा।

ब्लाक कार्यालय, पालीटेक्निक कालेज और डीआरबी कालेज तिराहे पर बैरियर लगाए जाएंगे। सामान्य भीड़ रही तो छोटे वाहनों का आवागमन चालू रहेगा, अगर भीड़ बढ़ी तो बैरियर लगाकर कारों का रूट भी डायवर्ट कर दिया जाएगा। शहर से आने वाले छोटे वाहनों को डीआरबी कालेज के तिराहे पर ही रोक दिया जाएगा। एसएचओ ने लोगों से अपील है कि बेवजह वाहनों को लेकर शुक्रवार को आगरा मार्ग पर न आएं।

Edited By: Jagran