Move to Jagran APP

अधिकारियों ने हटवाया जमीन पर अवैध कब्जा

फोटो- 28 कार्रवाई कब्जा रुकवाने पहुंची टीम से लोगों की हुई नोकझोंक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर हरकत में आया प्रशासन

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 12:23 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 05:58 AM (IST)
अधिकारियों ने हटवाया जमीन पर अवैध कब्जा
अधिकारियों ने हटवाया जमीन पर अवैध कब्जा

संवाद सूत्र, सहपऊ: नगर पंचायत में खाली पड़ी नॉन जेडए की जमीन पर जेसीबी चलवाकर कब्जा करने का वीडियो सोशल मीडिया पर रविवार की शाम को वायरल हो गया। इस वीडियो में नगर पंचायत के एक वार्ड सदस्य खड़े होकर काम करा रहा था। जिला प्रशासन ने हरकत में आते ही इसकी दूसरे दिन पैमाइश कराकर काम रुकवा दिया।

loksabha election banner

वीडियो वायरल होने के दूसरे दिन एसडीएम सादाबाद के निर्देश पर क्षेत्रीय लेखपाल शिव कुमार गौतम व नगर पंचायत की ओर से ईओ उमाकांत सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। टीम को देखते ही वहां पर भीड़ लग गई। कुछ लोगों ने नगर पंचायत की नॉन जेडए की जमीन लगी बाउंड्री बॉल के ऊपर ही अपनी दीवार लगाकर अवैध कब्जा कर लिया था। मौके पर पहुंचे अधिकारियों के साथ इसे लेकर खूब नोकझोंक हुई। कब्जा करने वालों में कुछ परिवार कोई अभिलेख पेश नहीं कर सके। एक परिवार द्वारा पांच रुपये के स्टांप पेपर जमीन देने के सुबूत के तौर पर पेश किया गया। ईओ व लेखपाल ने मौके पर पहुंच कर कब्जा करने का कार्य रुकवा दिया है। इस मौके पर पहुँचे नगर पंचायत सभासद ललित शाह, नरेंद्र मोहन शुक्ला, हेमन्त शुक्ला, धीरज सिसोदिया, निधी गुप्ता, मोहन लाल एवं कृष्ण पाल ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह नगर पंचायत किसी जमीन पर भी अवैध कब्जा बिल्कुल नहीं होने दिया जाएगा।

----

इनका कहना है:

नॉन जेड ए की जमीन पर कब्जा करने की शिकायत मिली थी। मौके पर लेखपाल को भेजा गया। इसके साथ ही वहां काम रुकवा दिया गया है। लेखपाल से सभी अभिलेख प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। उन्हें देखने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

- राजेश कुमार, एसडीएम

--

--

ग्राम सभा की •ामीन पर अवैध कब्जे का आरोप, हंगामा संसू, मुरसान: कस्बा के गांव हड़ेला में गांव के लोगों ने ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। इसे लेकर लोगों ने वहां जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखते ही आरोपी निर्माण कार्य छोड़ कर रफू चक्कर हो गए। अवैध की कब्जे की शिकायत गांव के ही सोनू, जवाहर सिंह, रवि, छगन किशोर, महेश, राजकुमार, अजयकुमार, कैलाश चन्द्र, मनोज कुमार, दिवान सिह, किशन चंद, रनवीर सिह, गुलाब सिह आदि ने कोतवाली मुरसान में की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.