जासं, हाथरस : विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों का प्रशिक्षण कार्यक्रम बीएलएस स्कूल में जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में हुआ। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेटों को आवंटित मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर कक्ष की व्यवस्था, पेयजल, शौचालय, विद्युत कनेक्शन, संपर्क मार्ग व अन्य मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता का आकलन करते हुए रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

सेक्टर प्रभारियों को ग्रामों में भ्रमण कर बूथों की संवेदनशीलता का भी आकलन कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी बसंत अग्रवाल ने बताया कि जनपद में 14 जोनल व 97 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। जनपद में कुल 1399 बूथों पर मतदान कराया जाएगा। विधानसभा हाथरस में 492 बूथों के सापेक्ष 27 सेक्टर व चार जोनल मजिस्ट्रेट, विधानसभा सादाबाद में 455 बूथों के सापेक्ष पांच जोनल एवं 34 सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा विधानसभा सिकंदराराऊ में 452 बूथों के सापेक्ष 5 जोनल एवं 31 सेक्टर अधिकारियों की तैनाती की गई है।

प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षण प्रभारी परियोजना निदेशक एके मिश्रा ने तैयारियों के संबंध में जानकारी दी। प्रशिक्षण के दौरान जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा प्रभारी अधिकारी कार्मिक व जिला कार्यक्रम अधिकारी डीके सिंह, स्वीप कार्यक्रम प्रभारी व जिला विद्यालय निरीक्षक रीतू गोयल उपस्थित रहे। टीकाकरण कराने के बाद ही राशन देने के निर्देश

संसू, सादाबाद : स्थानीय तहसील सभागार में राशन डीलरों की बैठक हुई, जिसमें तहसीलदार तथा पूर्ति निरीक्षक ने शासन के निर्देशों के तहत राशन कार्ड उपभोक्ताओं के परिवार में 18 वर्ष से ऊपर वालों के कोरोना टीकाकरण होने के बाद ही राशन देने के निर्देश दिए।

बैठक में तहसीलदार अनिल कुमार तथा पूर्ति निरीक्षक डाली शर्मा ने सभी राशन डीलरों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं, उन्हें समझाएं। हालांकि उनको चिह्नित किया जा रहा है, लेकिन जो राशन उपभोक्ता हैं, ऐसे कार्ड धारक परिवार में 18 वर्ष तक के सभी सदस्य अभी तक वैक्सीन लगवाने से वंचित रह गए हैं तो उन सभी को उचित दर विक्रेता वैक्सीन लगवाने के लिए कहें। उन लोगों को राशन सामग्री तभी दी जाए जब वह वैक्सीन लगवाने का प्रमाण पत्र साथ लेकर आएं। उसी दशा में राशन सामग्री वितरित की जाए।

Edited By: Jagran