Move to Jagran APP

प्रतिष्ठित मोहता परिवार में संपत्ति के लिए हुई मारपीट

-इडस्ट्रियल एरिया स्थित घर में निर्माण कार्य के दौरान झगड़ा -मारपीट होने पर दो को हिरासत में लिया, शांतिभंग में कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 12:58 AM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:58 AM (IST)
प्रतिष्ठित मोहता परिवार में  संपत्ति के लिए हुई मारपीट
प्रतिष्ठित मोहता परिवार में संपत्ति के लिए हुई मारपीट

जागरण संवाददाता, हाथरस : शहर के प्रतिष्ठित मोहता परिवार में चल रहा संपत्ति का विवाद एक बार फिर थाने तक पहुंच गया। घर के चौक में निर्माण कार्य के दौरान भाइयों में मारपीट हो गई। सूचना पर पुलिस पहुंच गई तथा दोनों पक्षों को थाने ले आई। यहां इनके खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की गई।

loksabha election banner

यह विवाद कई साल से चल रहा है। धर्मेंद्र मोहता की मौत के बाद से संपत्ति को लेकर विवाद उपजा। इनकी पत्नी निवेदिता मोहता का आरोप है कि पूरे परिवार ने उनके साथ ज्यादती की तथा उनका हक उन्हें नहीं दिया गया। जबकि देवेंद्र मोहता व अन्य भाइयों का दावा है कि पूर्व में ही लिखा-पढ़ी के साथ सेटलमेंट किया जा चुका है। थाने व कोर्ट तक मामला पहुंचने के बाद भी इस परिवार का विवाद जारी है। इंडस्ट्रियल एरिया में मोहता रसायनशाला है। जानकारी के अनुसार पांच भाइयों में से चार का परिवार यहां रहता है। मंगलवार को चौक में निर्माण कार्य चल रहा था। एक दीवार पर अलमारी लगाने को लेकर कहासुनी हुई। निवेदिता मोहता अलमारी लगवा रही थीं तथा राजेंद्र कुमार मोहता के बेटे डॉ. मयंक मोहता ने इसका विरोध किया। इस पर मयंक व निवेदिता के बेटे उत्कर्ष मोहता के बीच मारपीट हो गई। झगड़ा बढ़ने पर पुलिस को खबर की गई। मौके पर पहुंची पीआरवी दोनों को थाने ले आई। वहीं पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवा दिया।

दोनों पक्ष की सिफारिश में शहर के प्रतिष्ठित लोग कोतवाली हाथरस गेट पहुंच गए। नेताओं के भी फोन पुलिस पर पहुंचने लगे, लेकिन रोज-रोज के झगड़े के कारण पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की। एसएचओ हाथरस गेट योगेश सिरोही का कहना है कि पहले भी कई बार इनमें झगड़ा हुआ है। इसलिए इनके खिलाफ पाबंद की कार्रवाई भी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.