Move to Jagran APP

मीजल्स-रूबेला अभियान को सफल बनाने की अपील

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को 26 नवंबर से चलने वाले खसरा रूबेला अभियान को लेकर मीडिया संवेदीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 01:12 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 01:12 AM (IST)
मीजल्स-रूबेला अभियान को सफल बनाने की अपील
मीजल्स-रूबेला अभियान को सफल बनाने की अपील

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को 26 नवंबर से चलने वाले खसरा रूबेला अभियान को लेकर मीडिया संवेदीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर एवं जिला प्रशिक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि पांच सप्ताह तक अभियान चलेगा। इसमें नौ माह से 15 साल तक के सभी बच्चों को मीजल्स-रूबेला का टीका लगाया जाना है। उन्होंने कहा कि अभियान को सफल बनाने में हमें मीडिया का सहयोग मिला तो हम अपने जनपद से मीजल्स एवं रूबेला जैसी खतरनाक बीमारी से बच्चों को बचाने में कामयाब होंगे। प्रथम व द्वितीय सप्ताह स्कूल में, तृतीय एवं चतुर्थ सप्ताह लोगों में और पांचवें सप्ताह चारों सप्ताह के छूटे हुए बच्चों को टीकाकरण किया जाएगा। चतुर सिंह जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी ने बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए आशा आंगनबाड़ी एवं एएनएम गांवों में माताओं के साथ मी¨टग करके मीजल्स रूबेला की जानकारी दे रही हैं। हसायन में टीकाकरण के लिए आशाओं को दिया प्रशिक्षण

loksabha election banner

हसायन : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मीजल्स रूबेला टीकाकरण के लिए प्रभारी चिकित्साधिकारी रवि कौशिक व स्वास्थ्य कर्मियों ने आशाओं को टीकाकरण का प्रशिक्षण दिया। डॉ. रवि कौशिक ने कहा कि अभियान के लिए स्कूल व आगनबाड़ी केंद्रों को मुख्य रखना है। साथ ही ईंट उद्योग में भट्टाओं पर कार्यरत महिलाओं के बच्चों को माह के पाचवें शनिवार या बुधवार को टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस टीकाकरण से किसी भी तरीके की कोई भी हानि किसी बालक या गर्भवती महिलाओं को नहीं होगी। मौके पर डॉ. नागेंद्र सिंह, निशात कुमार, अखिलेश यादव आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.