जागरण संवाददाता, हाथरस : रिटायर्ड दारोगा के बेटे प्रेम सिंह की हत्या का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आते ही आरोपित की तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में कोर्ट में पेश कर जेल ले जाया गया।

17 नवंबर की रात नाई का नगला के रहने वाले प्रेम सिंह पुत्र नन्नूमल निगम की पीटकर हत्या कर दी गई थी। प्रेम सिह (40) छाता (मथुरा) के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे। रविवार रात वे अपने भतीजे अभय सिंह उर्फ निकेश पुत्र अशोक कुमार निवासी गढ़ीतमना के साथ घास की मंडी स्थित आलीशान होटल में खाना खाने गए थे, जहां कुछ युवकों से विवाद हो गया था। इसी विवाद में होटल के बाहर हुई मारपीट में प्रेम सिंह की मौत हो गई थी। कोतवाली सदर पुलिस ने गुरुवार को घटना का पर्दाफाश किया। शहर कोतवाल प्रवेश राणा ने बताया कि वार्ड 17 घास की मंडी के सभासद विनोद प्रेमी के भतीजों से प्रेम व अभय का झगड़ा हुआ था। होटल के पास ही घास की मंडी पर इनका घर है। घर के सामने झगड़ा होने पर विनोद व उसके भाई भी मामले में कूद गए थे। पुलिस के अनुसार रविवार रात आदित्य पुत्र महेश, रिकू व दीपक पुत्रगण दिनेश, आकाश पुत्र चंद्रपाल तथा एक अन्य व्यक्ति खाना खा रहे थे। शोर करने पर प्रेम सिंह ने इन्हें टोका था। बस इसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद युवक के घर के बाहर मारपीट हुई। मारपीट की जानकारी पर विनोद प्रेमी व इनके भाई अतुल, महेश व दिनेश प्रेमी भी आ गए। सभी ने प्रेम सिंह व अभय के साथ मारपीट की, जिसमें प्रेम सिंह की मौत हो गई। पुलिस ने मुकदमे में सभी आठ लोगों के नाम प्रकाश में लाई है। इनमें से दिनेश प्रेमी को गुरुवार की सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

कोतवाली में पूछताछ के दौरान दिनेश की हालत बिगड़ गई। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। ब्लड प्रेशर हाई होने के कारण चिकित्सकों ने उपचार शुरू किया। काफी देर इमरजेंसी वार्ड में भर्ती रहने के बाद हालत में सुधार आया। फिर भी पुलिस एंबुलेंस से कोर्ट ले जाया गया। यहां से कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेजा। पुलिस शेष आरोपितों की तलाश में जुटी है। अस्पताल में परिजनों ने दी सफाई

जिला अस्पताल में चल रहे उपचार के दौरान परिजनों ने मामले में सफाई दी। दिनेश के भाई चंद्रपाल ने बताया कि उनके घर के बाहर दो गुटों में झगड़ा हो रहा था। उन लोगों ने केवल बीच-बचाव किया। वे झगड़े में शामिल नहीं थे। मारपीट करने वाले युवक तो मौके से भाग गए थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस