संसू, हाथरस : गांव पोरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है लेकिन मरीजों की जरूरत पूरी नहीं कर रहा है। यहां एंबुलेंस, लैब व डॉक्टरों का अभाव है। इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग ने ग्राम पंचायत के खेल मैदान की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बाउंड्रीवाल भी करा दी है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एंबुलेंस की सुविधा न होने पर गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी के लिए अपने संसाधन से ही ले जाना पड़ता है। इससे जच्चा-बच्चा की जान खतरे में रहती है। जाच की व्यवस्था न होने से मरीजों को बाहर पैथोलॉजी लैब पर खून की जांच करानी पड़ती है। कराना पडता है। यहां कार्यरत चिकित्सक भी कभी-कभी ही आते है। यहां के हालात देखकर मरीज भी आना कम हो गए हैं।

पब्लिक बोल

खेल मैदान की जगह पर अवैध कब्जा कर बाउंड्रीवाल कर लेना विभाग की मनमानी है। जिला अधिकारी व सीएमओ से अतिक्रमण मुक्त कराने की कई बार माग की है।

-संजय कुमार कुशवाह, ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र में आसपास के मरीजों की भलाई के लिए एंबुलेंस व जांच की सुविधाएं दी जाएं। डॉक्टर भी नियमित अस्पताल में बैठें और खेल मैदान कब्जा मुक्त कराया जाए।

-दीपक चौहान, ग्रामीण इनकी सुनो

खेल मैदान पर अतिक्रमण का मामला पुराना है। इसके निस्तारण का काम शासन व प्रशासन स्तर का है। अस्पताल में सुविधाओं को बेहतर बनाया जाएगा।

डॉ.सोनू निमेष, प्रभारी चिकित्साधिकारी सीएचसी हसायन

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस