जागरण संवाददाता, हाथरस: डीएम रमेश रंजन के निर्देश पर कृषि विभाग की कई टीमों ने पूरे जनपद में बीज और उर्वरक की दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। छापेमारी से दुकानदारों में खलबली मच गई। दुकानदार दुकान छोड़कर भागे। टीमों ने हाथरस के अलावा सादाबाद, सिकंदराराऊ, सासनी एवं मुरसान में छापेमारी की। 68 दुकानों से नमूने लिए गए।

जिले में बीज एवं कृषि रसायन की उपलब्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बीज विक्रेताओं एवं कृषि रसायन विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर तहसील वार नामित संयुक्त टीम ने छापे की कार्रवाई की। उप कृषि निदेशक एचएन सिंह ने तहसील सासनी, जिला कृषि अधिकारी आरके सिंह ने हाथरस, जिला कृषि रक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने सादाबाद, भूमि संरक्षण अधिकारी इंद्रसेन नाथ ने सिकंदराराऊ में छापे की कार्रवाई की। बीज, कृषि रसायन की 68 दुकानों से बीज के 23 एवं कृषि रसायन के 20 नमूने लिए। निरीक्षण के समय विक्रेताओं को निर्देश दिए कि किसानों को गुणवत्ता युक्त बीज, कृषि रसायन ,उर्वरक उपलब्ध कराएं। निरीक्षण के समय बंद पाई गईं दुकानों के मालिकों से जवाब मांगा है।

बंद मिली दुकानों की सूची

आपका बीज भंडार, हाथरस, नरेश सीड्स कारपोरेशन हाथरस, दुर्गा ट्रेडर्स अलीगढ़ रोड हाथरस, श्याम बाबा खाद बीज भंडार हाथरस, दीक्षित फर्टीलाइजर्स हाथरस। इन दुकानों से लिए गए नमूने

तन्नू एग्रो एजेंसी हाथरस, तन्नू ट्रेडिग कंपनी हाथरस, मयंक इंटरप्राइजेज हाथरस, लक्षमी खाद भंडार हाथरस, जय किशन बीज भंडार हाथरस, शर्मा बीज भंडार हाथरस, शेखर बीज भंडार हाथरस। इसके अलावा देहात में भी नमूने लिए गए हैं।

घर में चोरी, शक पर युवक

ने दी मारने की धमकी दी

संसू, सादाबाद : कोतवाली क्षेत्र के गांव जंजरिया निवासी प्रेम सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि 16 जुलाई को उसके घर में चोरी हो गई थी, जिसमें सोने का पैंडल, झुमकी, पाजेब, अंगूठी, ओम तथा 50 हजार रुपये चोरी गए थे। उनका शक गांव के ही एक युवक पर है। इसकी शिकायत चौकी बिसावर पर की थी। युवक को जानकारी होने पर उसने गालियां दीं और जान से मारने की धमकी दी।

Edited By: Jagran