Move to Jagran APP

पुरानी गाड़ियों के कचरे से लगी दुकान में आग

सादाबाद के स्थानीय कोठीगंज इलाके में जहां पुरानी गाड़ियों को काटने का कार्य किया जाता है गाड़ियों से निकले कचरे में आग लगाकर प्रदूषण फैलाया जाता रहा है। रविवार की देर रात्रि इसी आग ने भयानक रूप ले लिया और एक दुकान में आग लग गई। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 01:12 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 01:12 AM (IST)
पुरानी गाड़ियों के कचरे से लगी दुकान में आग
पुरानी गाड़ियों के कचरे से लगी दुकान में आग

संसू, हाथरस : सादाबाद के स्थानीय कोठीगंज इलाके में जहां पुरानी गाड़ियों को काटने का कार्य किया जाता है, गाड़ियों से निकले कचरे में आग लगाकर प्रदूषण फैलाया जाता रहा है। रविवार की देर रात्रि इसी आग ने भयानक रूप ले लिया और एक दुकान में आग लग गई। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

सादाबाद इंटर कॉलेज के सामने कोठी गंज मैदान है। यहा पर कबाड़ी पुरानी गाड़ी काटने का काम करते हैं। इन गाड़ियों को काटकर उनके पा‌र्ट्स बेच देते हैं तथा निकले कचरे व पुराने टायरों में आग लगाकर प्रदूषण फैलाते हैं। कुछ दिन पहले ही दैनिक जागरण ने इसपर खबर छापकर आगाह किया था तब एसडीएम ने जाकर कबाड़ियों को आगाह किया था। एसडीएम की चेतावनी के बाद भी कबाड़ी नहीं माने और रविवार देर रात कचरे तथा टायरों में आग लगा दी। हवा के रुख के कारण चिंगारी एक दुकान में रखे सामान में जा गिरी, जिससे कबाड़ व्यवसाई आविद की दुकान में आग लग गई। इससे व्यवसायियों में खलबली मची। सामान इधर-उधर हटाकर फेंकने लगे। पुरानी गाड़ियों में से लकड़ी के तख्ते, फंटी, प्लाई बोर्ड तक निकलते हैं जो वहीं पड़े थे। जानकारी प्रशासन को हुई तो एसडीएम राजेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक डीके सिसोदिया मौके पर पहुंचे। दमकल की गाड़ी की बुला ली थी। तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। दमकल ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। यहां कबाड़ी कचरा जलाकर कस्बे में प्रदूषण फैला रहे हैं जिससे लोगों में बीमारिया फैल रही है मगर इनपर अभी तक सख्ती नहीं की गई। शाट सर्किट से लगी आग, पांच घरों का सामान जला

हाथरस जंक्शन के गांव सलेमपुर में हुई घटना, बाइक व परचून का सामान हुआ खाक

जासं, हाथरस : कोतवाली हाथरस जंक्शन के गांव सलेमपुर में शार्ट सर्किट से पांच मकानों में आग लग गई। हजारों रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।

गांव सलेमपुर के रहने वाले कालीचरण, नरेंद्र पाल, मुकेश कुमार, जगदीश, किशन कुमार, भानु, गिर्राज, रामपाल सिंह, खूबी सिंह के मकान बराबर बने हुए हैं। रविवार को शार्टं सर्किट से इन घरों में आग लग गई। लपटें हवा के साथ उग्र होती चली गईं। छप्पर में बंधी भैंस भी झुलस गई। घरों में रखा परचून का सामान, कपड़े बाइक, साइकिल के अलावा बुर्जी-बिटोरे जलकर राख हो गए। लपटों को देखकर पूरे गांव में अफरा-तफरी मची रही। लोग बुझाने में जुटे रहे, इसी बीच सूचना पर दमकल की गाड़ी पहुंची। आग पर काबू पा लिया गया मगर सामान सब नष्ट हो गया। इलाका पुलिस भी मौके पर आ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.