जासं, हाथरस : जनपद में वायरल और डेंगू बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। रविवार को डेंगू के 12 केस और मिले। जनपद में डेंगू मरीजों की संख्या 107 हो चुकी है। जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी और प्राइवेट अस्पताल के वार्ड फुल चल रहे हैं। तमाम मरीज अलीगढ़, मथुरा और आगरा में भी इलाज करा रहे हैं।

वायरल बुखार के कारण घर-घर चारपाई बिछी हुई है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में गंदगी और जलभराव की शिकायतें मिल रही हैं। कई स्थानों पर जलभराव वाले स्थानों पर डेंगू के लार्वा मिल रहे हैं। जनपद में आइसीयू बेड की कमी और जरूरत के हिसाब से इलाज न मिलने से मरीजों को अलीगढ़, आगरा, मथुरा और नोएडा तक इलाज कराना पड़ रहा है। डेंगू की आशंका में कुरसंडा के छह मरीज आगरा इलाज करा रहे हैं।

कुरसंडा (सादाबाद) : ग्रामीणों के अनुसार रविवार को सुधांशु शर्मा चौधरी 24 वर्ष, मनोरमा देवी 70 वर्ष, पायल सोनी 17 वर्ष, सुमित 12 वर्ष, पिकी देवी 35 वर्ष, प्राची 14 वर्ष डेंगू, पवन कुमार 16 वर्ष को डेंगू की आशंका में आगरा में भर्ती कराया गया। गांव में 12 मरीज बुखार के हैं जो कि आसपास के चिकित्सालयों में उपचार करा रहे हैं। 17 सितंबर को गांव नगला चांद के लोकेश कुमार 12 वर्ष, शिखा देवी 24 वर्ष व रतन दास महाराज 60 वर्ष की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद रविवार को एंबुलेंस इन्हें लेने गई, लेकिन अब ये लोग अब स्वस्थ हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि डाक्टरों की टीम गांव में नहीं आ रही है। सीएमओ डा. चंद्र मोहन चतुर्वेदी का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रभावित गांवों में टीम भेज कर दवाएं वितरित कराई जा रही हैं।

Edited By: Jagran